Home National Cow Funeral: गाय के अंतिम संस्कार पर फूट-फूटकर रोए लोग, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Cow Funeral: गाय के अंतिम संस्कार पर फूट-फूटकर रोए लोग, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

by Preeti Pal
0 comment
cow funeral

Cow Funeral: गाय के साथ लाखों लोगों की भावनाएं जुड़ी होती हैं. यही वजह है कि छत्तीसगढ़ के कवर्धा गांव में गाजे बाजे के साथ एक गाय का अंतिम संस्कार किया गया.

08 October, 2024

Cow Funeral: हिंदू धर्म में गाय को माता की तरह पूजा जाता है. उसके दूध से लेकर गोबर तक को इस्तेमाल में लाया जाता है. यह कहना गलत नहीं है कि गाय के साथ लाखों लोगों की भावनाएं जुड़ी होती हैं. यही वजह है कि छत्तीसगढ़ के कवर्धा गांव में गाजे बाजे के साथ एक गाय का अंतिम संस्कार किया गया, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

किसने किया गाय का अंतिम संस्कार

दरअसल, राजू पांडे नाम के एक शख्स ने बड़े ही धूमधाम से अपनी गाय का अंतिम संस्कार किया. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मोहल्ले के लोगों ने भी हिस्सा लिया. इस बारे में राजू का कहना है कि गाय सिर्फ उनके लिए एक जानवर नहीं थी, बल्कि उनके परिवार के सदस्य की तरह थी. राजू ने बताया कि मोहल्ले के लोग भी उनकी गाय को बेहद प्यार करते थे.

राजू की नेक कोशिश

वहीं, राजू की कोशिश लोगों को ये मैसेज देने की है कि लोग अपनी गायों को बच्चों की तरह समझें और उनकी अच्छी तरह देखभाल करें. राजू ने बताया कि उनकी गाय लगभग 20 साल की थी. उनके परिवार में सभी लोग गाय से बहुत प्यार करते थे. पूरा मोहल्ला उसे प्यार करता था और उसे खाना खिलाता था. राजू ने आगे कहा कि मुझे आज तक एहसास नहीं हुआ कि गाय मुझे पाल रही थी या मैं उनको पाल रहा था, क्योंकि मैं उसका दूध पीकर बड़ा हुआ हूं. आपको बता दें कि गाय के अंतिम संस्कार का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसे देखकर कई लोग राजू पांडे के इस नेक काम की तारीफ कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Haryana Election Result 2024 Live : हरियाणा में कौन आगे-किसे मिल रही हार, देखें 90 सीटों का हाल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00