Home National कर्नाटक में विसर्जन जुलूस के दौरान हुई हिंसा पर BJP ने उठाए सवाल, कहा- मोहब्बत की दुकान से पथराव हुआ

कर्नाटक में विसर्जन जुलूस के दौरान हुई हिंसा पर BJP ने उठाए सवाल, कहा- मोहब्बत की दुकान से पथराव हुआ

by Sachin Kumar
0 comment
BJP questions clash two groups during immersion procession Karnataka Tejasvi Surya

Karnataka News : कर्नाटक में विसर्जन जुलूस के दौरान हुई हिंसा को लेकर BJP सांसद तेजस्वी सूर्या ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मोहब्बत की दुकान से पत्थरबाजी की गई है.

13 September, 2024

Karnataka News : कर्नाटक के मांड्या के नागमंगला में विसर्जन जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच वीरवार को झड़प हो गई. इसके बाद से भारतीय जनता पार्टी (BJP) कर्नाटक में कांग्रेस सरकार पर हमलावर है. इसी कड़ी में BJP सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस अपनी तुष्टिकरण की राजनीति में इस मामले में खुद को अप्रासंगिक बना चुकी है. उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की मोहब्बत की दुकान से पत्थरबाजी की गई है.

चार लोगों के इकट्ठा होने पर लगाई रोक

बताया जा रहा है कि विसर्जन जुलूस में जब दो गुटों के बीच जमकर दंगा हुआ जिसमें दसियों लोग घायल हो गए. इस मुद्दे पर सूर्या ने कहा कि यह भी मोहब्बत की दुकान की राजनीति करने वाले लोगों द्वारा किया गया है. राज्य के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने गुरुवार को कहा कि झड़पों को सांप्रदायिक हिंसा नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि घटना अचानक से दो ग्रुप के बीच हुई है. वहीं, पुलिस ने बुधवार की रात को बताया कि हिंसा होने के बाद 52 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा पुलिस ने 14 सितंबर तक मांड्या में चार लोगों के एक जगह पर इकट्ठा होने पर रोग लगा दी गई है.

तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस सरकार पर उठाए सवाल

BJP सांसद ने कहा कि सबसे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि राज्य सरकार ने जिन लोगों पर FIR दर्ज की है उसमें से करीब 23 से अधिक लोग गणेश पंडाल का आयोजन कर रहे थे. तेजस्वी सूर्या ने बताया कि यह 23 लोग मोहब्बत की दुकान का शिकार हो गए हैं. बता दें कि जानकारी के अनुसार, पता चला है कि घटना के समय गाड़ियों, दुकानों और शोरूम को आग हवाले कर दिया था. इस दौरान बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की गई थी. बताया रहा है कि झड़प उस वक्त हुई जब बदरीकोप्पलु गांव के लोगों ने गणेश विसर्जन के लिए बड़े पैमाने पर जुलूस निकाला था. जब यह जुलूस मस्जिद के पास पहुंचा तो उसे वहां पर रोक दिया गया जिसके बाद दोनों समुदाय के बीच बहस शुरू हो गई इसके बाद बहस हिंसा में बदल गई.

यह भी पढ़ें- सिख दंगों में कांग्रेस की फिर बढ़ेंगी मुश्किलें! जगदीश टाइटलर के खिलाफ हत्या और अन्य अपराधों में आरोप तय

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00