Home National बाबा सिद्दीकी के किस अंडरवर्ल्ड डॉन से थे संबंध ? लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर ने किया चौंकाने वाला दावा

बाबा सिद्दीकी के किस अंडरवर्ल्ड डॉन से थे संबंध ? लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर ने किया चौंकाने वाला दावा

by J P Yadav
0 comment
Baba Siddique Murder Case Lawrence Bishnoi gang shooter Yogesh alias Raju discloses Baba Siddiqui and Dawood Ibrahim connection

Baba Siddique Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक शूटर ने उत्तर प्रदेश में गिरफ्तार होने के बाद दावा किया है कि बाबा सिद्दीकी अच्छे इंसान नहीं थे.

Baba Siddique Murder Case: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी की हत्या में आरोपी शूटर ने चौंकाने वाला दावा किया है. उसका कहना है कि बाबा सिद्दीकी अच्छे इंसान नहीं थे. इतना ही नहीं, उसने यह भी कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से भी उनके संबंध थे.

बाबा सिद्दीकी की हत्या में हाथ नहीं

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, हाल ही में मुंबई में मारे गए एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी (NCP leader Baba Siddiqui) अच्छे इंसान नहीं थे और भारत के सबसे वांछित अपराधी दाऊद इब्राहिम से उनके संबंध थे. आरोप है कि पुलिस गिरफ्त में आया योगेश उर्फ ​​राजू (26) लॉरेंस बिश्नोई-हाशिम बाबा गिरोह से जुड़ा हुआ है. दिल्ली पुलिस ने उसे पिछले महीने दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में जिम मालिक नादिर शाह की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में योगेश उर्फ राजू का यह भी दावा है कि 12 अक्टूबर को बाबा सिद्दीकी की हत्या से उसका कोई संबंध नहीं है.

दाऊद इब्राहिम से था संबंध

यहां पर बता दें कि गुरुवार सुबह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) और मथुरा पुलिस (Mathura Police) की संयुक्त टीम के साथ मुठभेड़ में घायल होने के बाद राजू को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने उसके कब्जे से .32 बोर की पिस्तौल, गोला-बारूद और एक मोटरसाइकिल जब्त की.

मुठभेड़ के बाद आया था गिरफ्त में

वहीं, पैर में गोली लगने के बाद योगेश उर्फ राजू को जिला अस्पताल ले जाया गया और यहां पर यानी गुरुवार को अस्पताल में पत्रकारों से बात करते हुए उसने बाबा सिद्दीकी के बारे में बताया कि वह अच्छे इंसान नहीं थे और उनका दाऊद इब्राहिम से संबंध था. इस दौरान योगेश ने यह भी बता कि बाबा सिद्दीकी की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह अच्छा इंसान नहीं था. उसके खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत आरोप थे. कहा जाता है कि वह 1993 के मुंबई बम धमाकों के पीछे दाऊद से जुड़ा था.

12 अक्टूबर को को गई थी बाबा सिद्दीकी हत्या

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी (66) की 12 अक्टूबर की रात को मुंबई के पॉश बांद्रा इलाके में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शूटरों को कथित तौर पर आग्नेयास्त्र और रसद सहायता प्रदान करने के आरोप में शुक्रवार को पांच और लोगों को हिरासत में लिया गया, जिससे सनसनीखेज मामले में गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या नौ हो गई.

फिलहाल दो आरोपी फरार

अधिकारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपी साजिशकर्ता शुभम लोनकर और मास्टरमाइंड मोहम्मद जीशान अख्तर के संपर्क में थे, जो दोनों फरार हैं. पुलिस के अनुसार, अख्तर के संबंध पहले लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से स्थापित किए गए थे और वह कथित तौर पर बाबा सिद्दीकी की हत्या के मास्टरमाइंड में से एक है.

यह भी पढ़ें: बिहार में जहरीली शराब से फिर मौत का तांडव, आखिर क्यों फेल हो रहा राज्य में शराबबंदी कानून?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00