Home Latest ‘मांगें पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा संघर्ष, किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने दिया बड़ा बयान

‘मांगें पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा संघर्ष, किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने दिया बड़ा बयान

by Nishant Pandey
0 comment
'मांगें पूरी नहीं होने तक जारी रहेगा संघर्ष, किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने दिया बड़ा बयान- Live Times

Farmers Protest: किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि जयपुर में रविवार को किसानों और मजदूरों का सम्मेलन होगा. यह सम्मेलन किसान-मजदूर मोर्चा का विस्तार करने के लिए आयोजित किया जाएगा.

07 September, 2024

Farmers Protest: शंभू बॉर्डर (Shambhu Border) पर लंबे समय से चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर किसान नेता सरवन सिंह पंधेर (Sarwan Singh Pandher) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि शंभू मोर्चा को और मजबूत किया जाएगा. सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि वह न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को लागू करने, किसानों के कर्ज माफ करने, 200 दिन की मनरेगा और आदिवासियों के लिए संविधान की 5वीं अनुसूची लागू करने के लिए शंभू बॉर्डर पर अपना संघर्ष जारी रखेंगे. समाचार न्यूज एजेंसी PTI से बात करते हुए कहा कि किसान आंदोलन को 208 दिन हो गए हैं. जब तक मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा.

जयपुर में होगा सम्मेलन

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि जयपुर में रविवार को किसानों और मजदूरों का सम्मेलन होगा. यह सम्मेलन किसान-मजदूर मोर्चा का विस्तार और राजस्थान में किसानों के आंदोलन को मजबूत करने के लिए आयोजित किया जाएगा. इस सम्मेलन में हमारे सभी नेता शामिल होंगे. उन्होंने पंजाब सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर वैट बढ़ाने के कदम की आलोचना की. उन्होंने कहा कि डीजल-पेट्रोल की कीमतों पर वैट बढ़ाने से किसान प्रभावित होंगे. किसान पहले से ही आत्महत्या कर रहे हैं. इस फैसले से पंजाब के लोगों पर आर्थिक बोझ पड़ेगा. भगवंत मान सरकार को इस फैसले को वापस लेना चाहिए.

किसानों के आंदोलन में पहुंची थी विनेश फोगाट

बता दें कि कुछ दिन पहले भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट किसानों के आंदोलन में शामिल होने के लिए शंभू बॉर्डर पर पहुंची थीं. यहां पर किसानों ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया था. विनेश फोगाट ने किसानों के आंदोलन को अपना समर्थन देते हुए कहा था कि किसान अपने अधिकारों के लिए लंबे समय से यहां बैठे हैं, लेकिन उनकी ऊर्जा कम नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि आपकी मांगे सरकार जल्द पूरी करे.

यह भी पढ़ें: पहलवानों के कांग्रेस में शामिल होने पर बृजभूषण सिंह का बयान, बोले- WFI पर कब्जा करने के लिए रची गई थी साजिश

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00