Home RegionalUttar Pradesh Sultanpur Encounter पर DGP प्रशांत कुमार ने दिया बयान, कहा- निष्पक्ष होकर काम करती है पुलिस

Sultanpur Encounter पर DGP प्रशांत कुमार ने दिया बयान, कहा- निष्पक्ष होकर काम करती है पुलिस

by Sachin Kumar
0 comment
Sultanpur encounter statement on UP DGP Prashant Kumar police works impartially

Sultanpur Encounter : सुल्तान एनकाउंटर पर हो रही राजनीति के बीच DGP प्रशांत कुमार ने कहा कि पुलिस निष्पक्ष होकर काम कर रही है और वह जाति के आधार पर एनकाउंटर नहीं करती है.

09 September, 2024

Sultanpur Encounter : उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने सुल्तानपुर एनकाउंटर (Sultanpur Encounter) को लेकर कहा कि यूपी पुलिस निष्पक्ष होकर काम कर रही है. पुलिस महानिदेशक ने कहा कि जाति के आधार पर एनकाउंटर वाले विपक्षी पार्टियों के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. साथ ही पुलिस फर्जी एनकाउंटर नहीं करती है, बल्कि जब पुलिस पर हमला होता है तो वह ऐसी परिस्थितियों को हमसे बेहतर समझते हैं कि घटनास्थल पर क्या करना है.

जाति देखकर पुलिस ने गोली चलाई : SP

मामला यह है कि सुल्तानपुर में दिन दहाड़े ज्वैलरी शोरूम को लूटने के मामले में मंगेश यादव को यूपी STF ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया. इस मामले में राजनीति तब तेज हो गई जब समाजवादी पार्टी (SP) ने कहा कि पुलिस आरोपी की जाति देखकर एनकाउंटर करती है. पार्टी ने आगे कहा कि मंगेश को इसलिए गोली मार दी गई क्योंकि उसका सरनेम यादव था, जबकि घटना का मुख्य आरोपी विपिन सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसी मामले पर सफाई देते यूपी डीजीपी ने कहा कि पुलिस किसी की जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती है बल्कि परिस्थिति के हिसाब से अपना स्टैंड लेती है.

घटना पर मायावती ने SP-BJP पर साधा निशाना

बहुजन समाज पार्टी के प्रमुख मायावती (Mayawati) ने समाजवादी पार्टी (SP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दोनों ही दल अपराध, अपराधियों और जाति पर बेफजूल की राजनीति कर रहे हैं, जबकि दोनों की सरकारों का रूख एक जैसा ही रहा है. BSP सुप्रीमो ने कहा कि BJP राज की तरह ही समाजवादी पार्टी के कार्यकाल के दौरान कानून व्यवस्था का ढांचा चरमराया हुआ था. उन्होंने कहा कि आम लोग यह कतई नहीं भूले कि SP की सरकार में गुंडे और माफिया दलितों, पिछड़े वर्ग और गरीबों को लूटते और उन पर अत्याचार करते थे.

यह भी पढ़ें- आतंकी साजिश या शरारती तत्व अंजाम देना चाहते थे बड़ा ट्रेन हादसा, पेट्रोल और माचिस की मौजूदगी से बढ़ा शक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00