Home International भारत में कब तक रुकेंगी Sheikh Hasina? MEA ने दिया अपडेट, बांग्लादेश की नई सरकार को लेकर कही बड़ी बात

भारत में कब तक रुकेंगी Sheikh Hasina? MEA ने दिया अपडेट, बांग्लादेश की नई सरकार को लेकर कही बड़ी बात

by Divyansh Sharma
0 comment
भारत में कब तक रुकेंगी Sheikh Hasina? MEA ने दिया अपडेट, बांग्लादेश की नई सरकार को लेकर कही बड़ी बात

Bangladesh Violence: शेख हसीना (Sheikh Hasina) को लेकर रणधीर जयसवाल ने कहा कि विदेश मंत्रालय के पास शेख हसीना की योजनाओं के बारे में फिलहाल कोई अपडेट नहीं है.

8 August, 2024

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में नई सरकार का गुरुवार को शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है. ऐसे में भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी है कि शपथ ग्रहण में भारत की ओर से कौन शामिल होगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने अपनी साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में बताया कि बांग्लादेश की नई अंतरिम सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भारत के राजनयिक समुदाय के सदस्यों को आमंत्रित किया गया है.

फिलहाल कोई अपडेट नहीं- MEA

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल (Randhir Jaiswal) ने अपनी साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग बताया कि बांग्लादेश की नई अंतरिम सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश में मौजूद भारतीय उच्चायुक्त शामिल हो सकते हैं. रणधीर जयसवाल ने बताया कि विदेश मंत्रालय वहां मौजूद भारतीयों की सुरक्षा के लिए बांग्लादेश के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं. उन्होंने बताया कि बांग्लादेश में फिलहाल स्थिति बदल रही है. पूरे हालात पर भारत सरकार की नजर है. वहीं शेख हसीना (Sheikh Hasina) के भारत छोड़कर किसी और देश में जाने की सवाल पर उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय के पास शेख हसीना के आगे की योजनाओं के बारे में फिलहाल कोई अपडेट नहीं है.

यह भी पढ़ें: Bangladesh के तख्तापलट में दुनिया के सबसे ताकतवर देश का हाथ, Pakistan तो सिर्फ मोहरा!

शेख हसीना पर निर्भर है आगे का प्लान

रणधीर जयसवाल ने बताया कि चीजों को आगे बढ़ाना शेख हसीना पर निर्भर है. जहां तक उनके ​​परिवार के अन्य सदस्यों का सवाल है, वह खुद इसके लिए जिम्मेदार हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बांग्लादेश के लोगों के हित हमारे लिए सर्वोपरि है. इसके साथ ही उन्होंने बांग्लादेश में कानून और शांति व्यवस्था की जल्द बहाली पर उम्मीद जताई है. इसी के साथ रणधीर जयसवाल ने वेनेजुएला में हुए चुनाव को लेकर कहा कि हम वहां के घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं. जल्द शांतिपूर्ण समाधान निकलेगा. ब्रिटेन में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि हमने एक एडवाइजरी जारी की है, क्योंकि हमारे बहुत से लोग ब्रिटेन जाते हैं. हमने लोगों से खुद को सुरक्षित स्थानों पर रहने को कहा है.

यह भी पढ़ें: Bangladesh में स्थिति गंभीर, हिंदुओं पर हमले तेज, विदेश मंत्री ने सदन में बताया जलते मुल्क में कैसे हैं हालात

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00