Home International अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन की चेतावनी, रूस के साथ संबंधों के लिए चीन को परिणाम भुगतने होंगे

अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन की चेतावनी, रूस के साथ संबंधों के लिए चीन को परिणाम भुगतने होंगे

by Live Times
0 comment
अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन की चेतावनी, रूस के साथ संबंधों के लिए चीन को परिणाम भुगतने होंगे

US President Joe Biden : पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उनके पास चीन से निपटने की रणनीति है.

12 July, 2024

US President Joe Biden : रूस और चीन के बीच बढ़ती नजदीकियों से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) खासे खफा हैं. इस बीच गुरुवार को बाइडेन ने कहा कि यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में रूस की मदद करने के लिए चीन को परिणाम भुगतने होंगे. इसके साथ ही उन्होंने यह भी जानकारी दी कि कुछ यूरोपीय देश पूर्वी एशियाई देश में अपने निवेश को कम करने जा रहे हैं.

वॉशिंगटन में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मुद्दा यह है कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि शी जिनपिंग यह समझें कि प्रशांत बेसिन के साथ-साथ यूरोप और रूस से संबंधित और यूक्रेन से निपटने के लिए कीमत चुकानी होगी. उन्होंने कहा कि यदि आप चीन में निवेश करना चाहते हैं तो आपके पास 51 प्रतिशत चीनी मालिक होना चाहिए. ऐसे में आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उनके नियमों के अनुसार काम करें और अपने पास मौजूद सभी डेटा और सूचनाओं तक सभी पहुंच प्रदान करें.

चीन से निपटने की है रणनीति

वहीं, पत्रकार के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनके पास चीन से निपटने की रणनीति है. उन्होंने यह भी कहा कि वह जानते हैं, लेकिन मैं इसके बारे में सार्वजनिक रूप से विस्तार से बात करने के लिए तैयार नहीं हैं. मुझे लगता है कि आप देखेंगे कि हमारे कुछ यूरोपीय मित्र चीन में अपने निवेश को कम करने जा रहे हैं, जब तक कि चीन रूस को उनकी अर्थव्यवस्था में मदद करने के मामले में अप्रत्यक्ष मदद करना जारी रखता है, साथ ही, इसके परिणामस्वरूप यूक्रेन में लड़ने की उनकी क्षमता में भी मदद करता है.

तलाश में नहीं होंगे कामयाब

हमने इस बारे में लंबी चर्चा की कि हमें यह स्पष्ट करना होगा. चीन को यह समझना होगा कि यदि वे रूस को सूचना और क्षमता प्रदान कर रहे हैं. साथ ही उत्तर कोरिया और अन्य के साथ मिलकर रूस को हथियार बनाने में मदद कर रहे हैं, तो वे उस तरह के निवेश को प्राप्त करके आर्थिक रूप से लाभ नहीं उठाने जा रहे हैं जिसकी वे तलाश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : US President Election : क्या कमला हैरिस बन सकती हैं अमेरिका की राष्ट्रपति? जो बाइडेन ने दिया बड़ा संकेत

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00