Home International ‘शर्म आनी चाहिए उन्हें’, जानें क्यों Iran पर हमले की तैयारी के बीच भड़के Netanyahu

‘शर्म आनी चाहिए उन्हें’, जानें क्यों Iran पर हमले की तैयारी के बीच भड़के Netanyahu

by Divyansh Sharma
0 comment
Middle East Tension Update, Benjamin Netanyahu, Iran, Emmanuel Macron

Middle East Tension Update: इजराइल के प्रधामंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) की निंदा करते हुए कहा कि उन्हें शर्म आनी चाहिए.

Middle East Tension Update: मिडिल-ईस्ट में तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इजराइल के प्रधामंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने ईरान को लेकर कहा कि हम आतंक के खिलाफ लड़ रहे हैं.

उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) की निंदा करते हुए कहा कि उन्हें शर्म आनी चाहिए. वहीं ईरान (Israel-Iran War) ने अमेरिका की ओर से यमन पर किए गए हमलों की निंदा की है.

‘सात मोर्चों पर अपनी रक्षा कर रहा है इजराइल’

इजराइल के प्रधामंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल दुश्मनों के खिलाफ सात मोर्चों पर अपनी रक्षा कर रहा है. हम गाजा में हमास (Hamas) के खिलाफ लड़ रहे हैं, जिन्होंने 7 अक्टूबर को हमारे लोगों की हत्या की. उन्होंने कहा कि हम लेबनान में हिज्बुल्लाह के खिलाफ लड़ रहे हैं, जो दुनिया का सबसे भारी हथियारों से लैस आतंकी संगठन है.

उन्होंने दावा किया कि हिज्बुल्लाह (Hezbollah) 7 अक्टूबर (7 October Massacre) से भी बड़े नरसंहार की योजना बना रहा था. उन्होंने कहा कि हम यमन में हुती विद्रोहियों और इराक-सीरिया में शिया मिलिशिया के खिलाफ लड़ रहे हैं. हम यहूदिया और सामरिया में आतंकियों के खिलाफ लड़ रहे हैं. हम ईरान के खिलाफ लड़ रहे हैं.

लेबनान में मारे गए सैनिकों के प्रति व्यक्त की संवेदना

बेंजामिन नेतन्याहू ने आगे कहा कि सभी सभ्य देशों को इजराइल के साथ मजबूती से खड़ा होना चाहिए. फिर भी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और अन्य पश्चिमी नेता अब इजराइल के खिलाफ हथियार प्रतिबंध लगाने का आह्वान कर रहे हैं. उन पर शर्म आनी चाहिए. यह शर्मनाक बात है.

उन्होंने पूछा कि क्या ईरान हिज्बुल्लाह, हुतियों, हमास और उसके अन्य सहयोगियों पर हथियार प्रतिबंध लगा रहा है? उन्होंने दावा किया कि इजराइल उनके समर्थन के साथ या उनके बिना जीत जाएगा. इजराइल तब तक लड़ेगा जब तक कि लड़ाई जीत नहीं ली जाती. उन्होंने यह भी कहा कि हम बंधक बनाए गए लोगों को वापस लाएंगे. उन्होंने लेबनान में मरने वाले सैनिकों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की.

यह भी पढ़ें: जहां लगी गोली वहीं फिर पहुंचे Trump, साथ में Musk ने भी किया प्रचार; बाइडेन पर कह दी बड़ी बात

ईरान ने की अमेरिका-ब्रिटेन के हमलों की निंदा

वहीं, ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता एस्माईल बाघेई हमानेह ने यमन पर अमेरिका और ब्रिटेन की ओर से किए गए हमले की निंदा की. उन्होंने कहा कि इजराइल की तरह अमेरिका संयुक्त राष्ट्र चार्टर के नियमों का उल्लंघन है. उन्होंने दावा किया कि अमेरिका और ब्रिटेन की हिंसा बढ़ती ही जा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि ईरान फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों की रक्षा करता रहेगा.

दूसरी ओर, ईरान की न्यूज एजेंसी को इंटरव्यू देते हुए रूसी विज्ञान अकादमी के शोधकर्ता लुक्यानोव ने ईरान के इजराइल पर हमले का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि इजराइल हमले के बाद से सदमे में है और ईरान को जवाब देने में असमर्थ है. इसके साथ ही लेबनान में मौतों का आकड़ा भी बढ़ रहा है.

यह भी पढ़ें: Nasrallah को किया याद, Israel को दी बड़ी धमकी; Khamenei ने राइफल पकड़े दिया भाषण

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00