Home International Hamas के खिलाफ Israel की बड़ी कार्रवाई, 3 दुश्मनों को किया ढेर, कहा- करते रहेंगे पीछा

Hamas के खिलाफ Israel की बड़ी कार्रवाई, 3 दुश्मनों को किया ढेर, कहा- करते रहेंगे पीछा

by Divyansh Sharma
0 comment
Hamas के खिलाफ Israel की बड़ी कार्रवाई, 3 दुश्मनों को किया ढेर, कहा- करते रहेंगे आतंकियों का पीछा- Live Times

Israel-Hamas War: गाजा में हमास के प्रमुख रावी मुश्तहा (Rawhi Mushtaha), हमास के राजनीतिक ब्यूरो समेह अल-सिराज (Sameh al-Siraj) और हमास के सामान्य सुरक्षा तंत्र के कमांडर सामी औदेह (Sami Oudeh) को ढेर कर दिया है.

Israel-Hamas War: इजराइल कई मोर्चों पर एक साथ जंग लड़ रहा है. इस बीच इजराइल को एक बार फिर से बड़ी सफलता हासिल हुई है. इजराइली रक्षा बलों (IDF) ने उन्होंने बताया कि गाजा में हमास के प्रमुख रावी मुश्तहा (Rawhi Mushtaha), हमास के राजनीतिक ब्यूरो समेह अल-सिराज (Sameh al-Siraj) को मार गिराया है.

इसके साथ ही हमास के सामान्य सुरक्षा तंत्र के कमांडर सामी औदेह (Sami Oudeh) को ढेर कर दिया है. उन्होंने बताया कि यह हमला 3 महीने पहले गाजा (Gaza City) में किया गया था. रावी मुश्तहा, समेह अल-सिराज और सामी औदेह के मरने की पुष्टि अब की है.

‘किसी के भी खिलाफ कार्रवाई करेगा इजराइल’

IDF ने अपने एक X पोस्ट में इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि लगभग 3 महीने पहले गाजा में IDF और ISA (Israel Security Agency) शिन बेट के संयुक्त हमले में कई आतंकी मारे गए. उन्होंने बताया कि गाजा में हमास सरकार के प्रमुख रावी मुश्तहा, हमास के राजनीतिक ब्यूरो समेह अल-सिराज और हमास के सामान्य सुरक्षा तंत्र के कमांडर सामी औदेह को ढेर किया.

IDF ने कहा कि IAF के फाइटर जेट्स ने उत्तरी गाजा में एक अंडरग्राउंड बंकर में छिपे आतंकियों पर हमला किया और उन्हें मार गिराया. अंडरग्राउंड बंकर हमास के कमांड और नियंत्रण केंद्र के रूप में काम करता था. उन्होंने कहा कि इस बंकर में कई आतंकी लंबे समय से रह रहे थे. IDF ने एक बार फिर कहा कि सेना 7 अक्टूबर के नरसंहार के लिए जिम्मेदार सभी आतंकियों का पीछा करना जारी रखेगा और इजराइल को धमकी देने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करेगा.

यह भी पढ़ें: Israel पर बढ़े हमले, Nasrallah का शुक्रवार को निकलेगा जनाजा, जानें क्या हैं Middle-East में हालात

IDF ने तीनों आतंकियों के बारे में दी जानकारी

IDF (Israel Defense Forces) ने बताया कि सामी औदेह गाजा में हमास का सुरक्षा तंत्र का कमांडर था. IDF ने कहा कि वह हमास के अस्तित्व को जिंदा रखने के लिए जिम्मेदार था. वह जासूसी को रोकने का काम करना था. वह उसी दिन मारे गए रावी मुश्ताहा का दाहिना हाथ था. उन्होंने बताया कि रावी मुश्ताहा याह्या सिनवार का दाहिना हाथ था. वह आतंकी संगठन के राजनीतिक ब्यूरो में कैदियों के मामलों का पोर्टफोलियो संभालता था.

IDF ने समेह अल-सिराज के बारे में भी जानकारी दी. IDF ने बताया कि समेह अल-सिराज हमास के राजनीतिक ब्यूरो में काम करता था. गाजा पट्टी में कई सुरक्षा पदों पर कार्य किया. वह हमास के राजनीतिक ब्यूरो में सुरक्षा पोर्टफोलियो का कार्यभार संभाल चुका है. बता दें कि 7 अक्टूबर को इजराइल में हुए नरसंहार के बाद से इजराइल गाजा, लेबनान, ईरान और सीरिया में बड़े पैमाने पर हमले कर रहा है और कई ठिकाने नष्ट कर रहा है.

यह भी पढ़ें: Iran के हमले के बाद UN पर क्यों भड़का Israel? महासचिव Guterres की एंट्री कर दी बैन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00