Home International Gaza-Lebanon जैसा होगा Iran का हाल! Israel ने कहा- नसरल्लाह को भी नहीं समझ में आया था

Gaza-Lebanon जैसा होगा Iran का हाल! Israel ने कहा- नसरल्लाह को भी नहीं समझ में आया था

by Divyansh Sharma
0 comment
Gaza-Lebanon जैसा होगा Iran का हाल! Israel ने कहा- Nasrallah को भी नहीं समझ में आया था ये- Live Times

Iran Attack on Israel: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने ईरान को चेतावनी दी है कि अगर हमले जारी रहे तो नतीजे गंभीर होंगे.

Iran Attack on Israel: पूरे मिडिल-ईस्ट में तनाव चरम पर है. ईरान के हमलों से इजराइल बुरी तरह से दहल गया है. ईरान ने 100 से ज्यादा मिसाइलों से हमला कर इजराइल को दहला दिया. IDF यानी इजराइली रक्षा बलों (Israel Defense Forces) ने कहा कि इजराइली सेना ने बताया कि ईरान ने उनपर मिसाइलें दागी हैं.

देशभर में हवाई हमले की चेतावनी देने वाले सायरन बज रहे हैं. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने ईरान को चेतावनी दी है कि अगर हमले जारी रहे तो नतीजे गंभीर होंगे. गाजा और लेबनान की तरह ही ईरान (Israel-Iran war) को सबक सिखाएंगे. ऐसे में सवाल यह है कि इजराइल पर किस तरह की कार्रवाई कर सकता है.

‘हसन नसरल्लाह, याह्या सिनवार से पूछो’

ईरान के हमले के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू सुरक्षा कैबिनेट की बैठक ली. बैठक में उन्होंने बड़ा एलान किया. उन्होंने कहा कि ईरान ने फिर से सैकड़ों मिसाइलों से इजराइल पर हमला किया. हालांकि, यह हमला विफल हो गया. उन्होंने कहा कि इजरायल की वायु रक्षा प्रणाली की बदौलत इसे विफल किया गया, जो दुनिया में सबसे एडवांस है. इसके बाद उन्होंने ईरान को बड़ी धमकी दी.

उन्होंने कहा कि आज शाम ईरान ने एक बड़ी गलती की और उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. ईरान में शासन हमारी खुद की रक्षा करने और अपने दुश्मनों से कीमत वसूलने के दृढ़ संकल्प को नहीं समझता है. याह्या सिनवार (Yahya Sinwar) और मोहम्मद दैफ (Mohammed Deif), हसन नसरल्लाह या ईरान के परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फखरीजादेह को भी को यह बात समझ में नहीं आई थी. इससे जाहिर है कि ईरान में भी ऐसे लोग हैं जो इसे नहीं समझते.

यह भी पढ़ें: कुछ इंच से बचा ‘World War 3’ होने से! क्यों US-Russia के फाइटर जेट आए आमने-सामने

ईरान के लोगों के लिए जारी किया था संदेश

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि यह बात सच है कि हम हर जगह गाजा (Israel-Hamas War), लेबनान (Lebanon), यमन और सीरिया और यह ईरान बुराई से लड़ रहे हैं. इसमें दक्षिणी लेबनान और गाजा पट्टी भी शामिल है. दुनिया के अच्छे देशों को एकजुट होकर ईरान के सुप्रीम लीडर आयतुल्लाहिल अज्मा सैयद अली खामेनई (Ali Khamenei) के खिलाफ लड़ना चाहिए.

बता दें कि इससे पहले बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान (Iran) के लोगों के नाम संदेश जारी किया था. संदेश में उन्होंने कहा था कि ईरान के तानाशाहों को वहां के लोगों के भविष्य की परवाह नहीं है. मोहम्मद दैफ और हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) से पूछो कि मिडिल-ईस्ट (Middle East) में कोई ऐसी जगह नहीं है जहां इजरायल न पहुंच सके. उन्होंने आगे कहा कि जब ईरान स्वतंत्र हो जाएगा और वह क्षण लोगों की सोच से कहीं अधिक जल्दी आएगा, तब सब कुछ अलग होगा.

यह भी पढ़ें: Hezbollah नहीं ये देश है Israel का असली टारगेट, Netanyahu ने कहा- जल्द होगा आजाद

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00