Home International Iran के हमले के बाद UN पर क्यों भड़का Israel? महासचिव Guterres की एंट्री कर दी बैन

Iran के हमले के बाद UN पर क्यों भड़का Israel? महासचिव Guterres की एंट्री कर दी बैन

by Divyansh Sharma
0 comment
Iran के हमले के बाद UN पर क्यों भड़का Israel? महासचिव Antonio Guterres की एंट्री कर दी बैन- Live Times

Iran Attack on Israel: इजराइल ने संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) की एंट्री अपने देश में बैन कर दी.

Iran Attack on Israel: पूरे मिडिल-ईस्ट में इस वक्त तनाव अपने चरम पर है. ईरान के भीषण हमलों से इजराइल दहल गया है. ईरान ने करीब 200 मिसाइलों से हमला कर इजराइल को दहला दिया.

IDF यानी इजराइली रक्षा बलों (Israel Defense Forces) ने बताया कि ईरान (Israel-Iran war) ने उनपर मिसाइलें दागी हैं. इस बीच इजराइल ने संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) की एंट्री अपने देश में बैन कर दी.

अमेरिका समेत कई देशों ने की हमले की निंदा

दरअसल, ईरान ने बताया कि इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कोर के एयरोस्पेस फोर्स इजराइल में बड़ा हमला किया. हमले का उद्देश्य हमास चीफ इस्माइल हनियेह, हसन नसरल्लाह और IRGC कमांडर अब्बास निलफ्रुशान की हत्या का बदला लेने के लिए इजराइल के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया. इजराइल पर ईरान की सेना ने हाइपरसोनिक बैलिस्टिक मिसाइलों की बौछार की.

अमेरिका समेत कई देशों ने इस हमले की निंदा की. इसके बाद इजराइल के विदेश मंत्री काट्ज ने आरोप लगाया कि संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने ईरान के हमले की निंदा नहीं की. इजराइल के विदेश मंत्री काट्ज ने अपने X हैंडल पर एंटोनियो गुटेरेस को जमकर सुनाया और कहा कि जघन्य हमले की निंदा नहीं करने के कारण एंटोनियो गुटेरेस को इजराइल में अवांछित घोषित कर दिया है और उनके देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है.

यह भी पढ़ें: Gaza-Lebanon जैसा होगा Iran का हाल! Israel ने कहा- नसरल्लाह को भी नहीं समझ में आया था

इजराइल अपने नागरिकों की करेगा रक्षा

इजराइल के विदेश मंत्री काट्ज (Israel Katz) ने अपने X हैंडल पर लिखा कि जो कोई भी ईरान की ओर से इजराइल पर किए गए जघन्य हमले की स्पष्ट रूप से निंदा नहीं कर सकता, वह इजरायल की धरती पर कदम रखने का हकदार नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि वह एक ऐसे महासचिव हैं, जिन्होंने 7 अक्टूबर को हुए नरसंहार की अभी तक निंदा नहीं की और ना ही उन्होंने उन्हें आतंकी संगठन घोषित किया.

उन्होंने आगे कहा कि एक ऐसा महासचिव जो हमास (Hamas), हिज्बुल्लाह (Hezbollah), हुती और अब आतंक की जननी ईरान के आतंकियों, दुष्कर्मियों और हत्यारों को समर्थन देता है, उसे संयुक्त राष्ट्र के इतिहास पर एक दाग के रूप में याद किया जाएगा. उन्होंने जोर देकर कहा कि इजराइल अपने नागरिकों की रक्षा करना और अपनी राष्ट्रीय गरिमा को बनाए रखना जारी रखेगा, चाहे एंटोनियो गुटेरेस हों या न हों.

यह भी पढ़ें: Hezbollah नहीं ये देश है Israel का असली टारगेट, Netanyahu ने कहा- जल्द होगा आजाद

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00