Home International नौकरी दिलाने का वादा, अच्छी सैलरी का लालच… फिर Cambodia में फंसे 67 भारतीय

नौकरी दिलाने का वादा, अच्छी सैलरी का लालच… फिर Cambodia में फंसे 67 भारतीय

by Divyansh Sharma
0 comment
नौकरी दिलाने का वादा, अच्छी सैलरी का लालच... फिर Cambodia में फंसे 67 भारतीय- Live Times

Indian Trapped In Cambodia: भारतीय सरकार (Embassy of India) ने उन्हें बचा लिया और अपने देश लाने की तैयारी कर रहा है. बता दें कि इससे पहले भी कई भारतीय नागरिक कंबोडिया में फंस चुके हैं.

Indian Trapped In Cambodia: कंबोडिया में एक बार फिर से भारतीय नागरिक साइबर स्कैम (Cyber Crime) रैकेट का शिकार हो गए. 67 भारतीय नागरिक विदेश में जॉब करने और अच्छी सैलरी की चाहत में साइबर अपराधों में फंस गए.

भारतीय सरकार (Embassy of India) ने उन्हें बचा लिया और अपने देश लाने की तैयारी कर रहा है. बता दें कि इससे पहले भी कई भारतीय नागरिक कंबोडिया में जॉब करने और अच्छी सैलरी की चाहत में फंस चुके हैं.

अलग-अलग बैच में भेजे जा रहे हैं भारत

जानकारी के मुताबिक, कंबोडिया की राजधानी नोम पेन्ह में स्थित भारतीय दूतावास ने धोखाधड़ी वाली नौकरी की पेशकश में साइबर अपराधों में फंसे 67 भारतीय नागरिकों को बचाया. फर्जी एजेंटों के माध्यम से सभी भारत से कंबोडिया पहुंचे थे. भारतीय दूतावास और कंबोडियन पुलिस अब इन नागरिकों को वापस लाने की तैयारी कर रहा है.

अब तक करीब 1 हजार ऐसे लोगों को भारत सरकार ने बचाया है. यह सभी साइबर स्कैम रैकेट का शिकार हो गए थे. कंबोडियाई पुलिस ने 22 सितंबर को पोइपेट से इन भारतीयों को बचाया था. अब भारतीय दूतावास इन्हें अलग-अलग बैच में हवाई मार्ग से भारत वापस भेज रहा है. अभी तक 39 लोगों को भारत भेजा जा चुका है. इनमें से पहले 15 नागरिक 30 सितंबर और 24 नागरिक 1 अक्टूबर को भारत भेजे गए थे.

यह भी पढ़ें: Iran के हमले के बाद UN पर क्यों भड़का Israel? महासचिव Guterres की एंट्री कर दी बैन

इस साल अभी तक 770 लोग पहुंचे भारत

बाकी बचे 28 लोग कुछ दिनों में भारत पहुंच जाएंगे. भारतीय दूतावास लगातार नजर बनाए हुए है. इस मामले को लेकर कंबोडिया में भारतीय दूतावास लगातार चेतावनी भी जारी कर रहा है. चेतावनी में कहा गया है कि भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वॉह संदिग्ध एजेंट और सोशल मीडिया विज्ञापनों के जरिए कंबोडिया और अन्य दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में नौकरी की तलाश करते समय अधिक से अधिक सावधानी बरते.

भारतीय दूतावास ने हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया है. भारतीय दूतावास ने कहा है कि भारत के नागरिक, जो ऐसी धोखाधड़ी का शिकार हुए हैं और भारत लौटना चाहते हैं इन नंबरों पर संपर्क करें. भारतीय दूतावास ने कहा कि जनवरी 2022 से अब तक भारतीय दूतावास ने 1 हजार से अधिक भारतीय नागरिकों को सही-सलामत घर पहुंचाया है. इस साल अभी तक 770 लोग शामिल हैं.

नंबर: +85592881676
ईमेल: cons.phnompenh@mea.gov.in and visa.phnompenh@mea.gov.in
कंबोडियाई हॉटलाइन नंबर: +85592686969

यह भी पढ़ें: Gaza-Lebanon जैसा होगा Iran का हाल! Israel ने कहा- नसरल्लाह को भी नहीं समझ में आया था

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00