Home International India-Canada Row: US ने दिया कनाडा का साथ, जानें निज्जर हत्याकांड में पन्नू का क्यों किया जिक्र

India-Canada Row: US ने दिया कनाडा का साथ, जानें निज्जर हत्याकांड में पन्नू का क्यों किया जिक्र

by Divyansh Sharma
0 comment
India-Canada Row, America, Hardeep Singh Nijjar, Gurpatwant Singh Pannun

India-Canada Row: अमेरिका (America) की ओर से कहा गया है कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में भारत कनाडा के साथ सहयोग नहीं कर रहा है.

India-Canada Row: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) की हत्या के मामले में भारत और कनाडा के बीच जारी तनाव के बीच अमेरिका का भी बहुत बड़ा बयान सामने आया है.

अमेरिका (America) की ओर से कहा गया है कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में भारत कनाडा के साथ सहयोग नहीं कर रहा है. साथ ही यह भी कहा कि कनाडा की ओर से लगाए गए आरोप बेहद गंभीर हैं और उन्हें गंभीरता से लिया जाना चाहिए था.

India-Canada Row: दोनों देशों के बीच तनाव

दरअसल, भारत और कनाडा के बीच खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर तनाव जारी है. दोनों ही भारत और कनाडा की ओर से वहां के उच्चायुक्तों को भी निकाल दिया गया है.

अब इस पर अमेरिका का भी बयान सामने आया है. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर (Matthew Miller) ने डेली प्रेस ब्रीफिंग में यह गंभीर आरोप लगाए हैं.

उन्होंने कहा कि कनाडा सरकार की ओर से भारत सरकार पर लगाए गए आरोप बेहद गंभीर हैं और इन्हें गंभीरता से लिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि भारत सरकार जांच में कनाडा का सहयोग करे.

उन्होंने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने इन बातों को अनसुना कर दिया. हालांकि, उन्होंने कहा कि भारत सरकार अमेरिकी नागरिक (खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू) की हत्या की साजिश के आरोपों को गंभीरता से ले रहा है.

यह भी पढ़ें: Bomb Threat: 7 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, अयोध्या-कनाडा तक करना पड़ा डायवर्ट

पन्नू को मारने की साजिश का भी उठाया मुद्दा

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने डेली प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि भारत ने कहा कि वह अमेरिकी नागरिक (Gurpatwant Singh Pannun) की हत्या की साजिश को गंभीरता से ले रहा है.

उन्होंने बताया कि इस मामले में अमेरिका में भारतीय अधिकारियों के एक दल ने विदेश विभाग और न्याय विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की.

बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने भारत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि कनाडा पुलिस के पास पुख्ता सबूत हैं कि भारत के एजेंट इस तरह की हत्याओं में शामिल हैं. यह किसी भी देश के लिए बड़ा खतरा है.

वहीं, जस्टिन ट्रुडो (Justin Trudeau) के आरोपों को खारिज करते हुए भारत ने न केवल कनाडा से अपने उच्चायुक्त को वापस बुलाया, बल्कि देश से कनाडा के छह राजनयिकों को भी निकाल दिया.

बता दें कि यह पूरा मामला खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से जुड़ा है.

यह भी पढ़ें: ‘बेतुका और हास्यास्पद’, भारत ने कनाडा को जमकर सुनाया; जस्टिन ट्रूडो को फिर मिला करारा जवाब

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00