Home International Goldy Brar कौन है, जिसकी हो रही अमेरिका से लेकर भारत तक चर्चा

Goldy Brar कौन है, जिसकी हो रही अमेरिका से लेकर भारत तक चर्चा

by Live Times
0 comment
Goldy Brar कौन है, जिसकी हो रही अमेरिका से लेकर भारत तक चर्चा

Gangster Goldy Brar Alive: अमेरिका से 01 मई को एक चौंकाने वाली खबर आई थी, जिसमें कहा गया था कि गैंगस्टर गोल्डी बरार (Gangster Goldy Brar) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

02 May, 2024

Gangster Goldy Brar Alive: अमेरिका से 01 मई को एक चौंकाने वाली खबर आई थी, जिसमें कहा गया था कि गैंगस्टर गोल्डी बरार (Gangster Goldy Brar) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. अब इस मामले में स्थानीय पुलिस का आधिकारिक बयान सामने आया है कि वह जिंदा है. दरअसल, जिस शख्स की गोली मारकर हत्या की गई, वो कोई और था. यहां पर हम बता रहे हैं कि कैसे गोल्डी बरार बना इंटरनेशनल गैंगस्टर?

Gangster Goldy Brar Alive: श्रीमुक्तसर का रहने वाला है गोल्डी बरार

बहुत कम लोग जानते होंगे कि गोल्डी बरार का असली नाम सतिंदर सिंह है. मूल रूप से पंजाब के श्री मुक्तसर साहेब का रहने वाला गोल्डी बरार कुछ सालों में ही बड़ा गैंगस्टर बन गया. वह वर्ष 2021 में ही कनाडा भाग गया था. इसके बाद से ही वह विदेश में बैठकर अपने गैंग का संचालन भारत में करता है. उसके गुर्गे भारत में एक फोन पर किसी भी तरह की वारदात अंजाम देते के लिए तैयार रहते हैं. आरोप है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या भी गोल्डी बरार ने विदेश से फोन पर करवाई थी.

Gangster Goldy Brar Alive: विदेश में सक्रिय है गोल्डी बरार

गोल्डी विदेश में ही रहकर भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता था. इसी साल की शुरुआत में 1 जनवरी, 2024 को केंद्र में सत्तासीन नरेन्द्र मोदी सरकार ने गोल्डी बरार को आतंकी घोषित कर दिया था. गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में उसे आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से संबद्ध बताया गया. आरोप है कि वह कनाडा में ही छिपकर एक मॉड्यूल के जरिए पंजाब और राजस्थान सहित कई राज्यों में आपराधिक वारदातें करवाता था. आरोप यह भी है कि पहले गोल्डी बरार फर्जी नाम पते से विदेश भागा था और फर्जी नाम से ही अमेरिका के अलग अलग राज्यों में रहता था. अब वह कनाडा में ही छिपा हुआ है.

Gangster Goldy Brar Alive: भाई की हत्या ने बना दिया क्रिमिनल

बताया जाता है कि गोल्डी बरार का चचेरा भाई गुरलाल बरार कॉलेज में छात्र नेता था. विवाद और चुनावी राजनीति के चक्कर में 11 अक्टूबर, 2020 को इंडस्ट्रियल एरिया फेज वन के एक क्लब के बाहर कुछ लोगों ने उसे गोलियों से भून दिया था. इसमें गुरलाल की मौत हो गई. इसके बाद गोल्डी बरार भी अपराध की दुनिया में आ गया. चचेरे भाई की हत्या करने वालों का उसने बदला भी लिया. अपराध की दुनिया में जग्गू भगवानपुरिया और लॉरेंस बिश्नोई से हाथ मिलाकर गोल्डी ने फरीदकोट में गुरलाल सिंह पहलवान की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद वह स्टुडेंट वीजा पर कनाडा भाग गया और फिर भारत नहीं लौटा.

Gangster Goldy Brar Alive: लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है गोल्डी

गोल्डी दरअसल, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है और विदेश से ही गोल्डी भारत में गैंगवार करवाता है. बताया जाता है कि वह बठिंडा जेल में बंद लॉरेंस के सीधे संपर्क में हैं.

यह भी पढ़ें :- FAKE Delhi School Bomb Threat : क्या है Dark Web, जिसने खोल दी Delhi-NCR के स्कूलों में धमकी की पोल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00