Home International बांग्लादेश में अशांति के बीच अमेरिका का बड़ा एलान, नागरिकों को यात्रा करने से किया मना

बांग्लादेश में अशांति के बीच अमेरिका का बड़ा एलान, नागरिकों को यात्रा करने से किया मना

by Sachin Kumar
0 comment
बांग्लादेश में अशांति के बीच अमेरिका का बड़ा एलान, नागरिकों को यात्रा करने से किया मना

Bangladesh Violence : बांग्लादेश में बढ़ती हिंसा के बीच अमेरिकी विदेश विभाग ने अपने नागरिकों के लिए गाइडलाइन जारी की है. अमेरिका ने सरकारी कर्मचारी और उनके परिवार वालों को तत्काल लौटने की सलाह दी है.

06 August, 2024

Bangladesh Violence : बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हिंसा जारी है. इस बीच संयुक्त राज्य अमेरिका ने मंगलवार को अपने नागरिकों को बांग्लादेश की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है. अमेरिकी विदेश विभाग ने अपने नागरिकों से बांग्लादेश की यात्रा करने से बचने की सलाह दी है. साथ ही अमेरिकी सरकारी कर्मचारियों को परिवार समेत वहां से निकलने की सलाह दी है. बता दें कि शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद राज्य में अराजकता फैल गई है और इस घटना में अभी तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

बांग्लादेश की यात्रा सुरक्षित नहीं

अमेरिकी विदेश विभाग ने सलाह दी है कि 5 अगस्त, 2024 को हुई घटना के बाद अमेरिकी सरकारी कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्यों को तत्काल प्रभाव से लौट आना चाहिए. साथ ही ढाका और उसके आसपास के इलाकों में चल रही हिंसक घटनाओं के कारण बांग्लादेश की यात्रा सुरक्षित नहीं है. बांग्लादेश में हिंसा इतनी बढ़ गई है कि पूरे देश में सेना को तैनात करना पड़ा है. दूसरी तरफ ढाका के हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 5 अगस्त को अस्थायी रूप से उड़ानें रद्द कर दी गई.

सार्वजनिक स्थलों पर बढ़े हमले

अमेरिका ने कहा कि यात्री भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें, क्योंकि लूटपाट, चोरी, हमले और अवैध मादक पदार्थों की तस्करी जैसे आपराधिक घटनाएं बढ़ गई हैं. फिलहाल, इस बात के कोई संकेत नहीं मिले हैं कि विदेशियों को उनकी राष्ट्रीयता के कारण निशाना बनाया जा रहा है. हालांकि, उपद्रवी पर्यटन स्थलों, परिवहन केन्द्रों, बाजारों/शॉपिंग मॉल्स, रेस्तरां, पूजा स्थलों और स्कूल परिसरों को निशाना बना रहे हैं. अमेरिका ने कहा कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बांग्लादेश में अमेरिकी दूतावास के कर्मियों पर कुछ आवागन और यात्रा पर प्रतिबंध लागू किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- मोहम्मद यूनुस बन सकते हैं बांग्लादेश के नए PM, जानिये कौन है SAD; जिसकी पहली पसंद बने नोबेल पुरस्कार विजेता

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00