Home EnvironmentWeather Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में कूलर-AC क्यों हुए बंद, क्या वक्त से पहले आ गई है ठंड ?

Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में कूलर-AC क्यों हुए बंद, क्या वक्त से पहले आ गई है ठंड ?

by Preeti Pal
0 comment
delhi weather

Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में लगातार हो रही झमाझम बारिश के बाद न्यूनतम पारा 27.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है.

13 September, 2024

Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में मॉनसून सक्रिय है और रुक-रुक हो रही बारिश के चलते न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट आई है. राजधानी दिल्ली के कई इलाकों के साथ-साथ NCR के कुछ शहरों में शुक्रवार की सुबह भी हल्की बारिश हुई. इस दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री कम यानी 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया. इसके असर से दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत NCR के शहरों से गर्मी और उमस दोनों गायब हैं. देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां पर लगातार हो रही झमाझम बारिश के बाद न्यूनतम पारा 27.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है, जबकि अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है.

कूलर-AC बंद

न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट के चलते दिल्ली-NCR में सुबह और शाम को हल्की ठंड महसूस हुई, वहीं रात की बात करें तो लोगों को अपने एयर कंडीशन और कूलर तक बंद करने पड़े. ग्रेटर नोएडा और सोनीपत में तो लोगों ने पंखे तक बंद कर दिए. बताया जा रहा है कि आगामी कुछ दिनों तक मॉनसून 2024 दिल्ली-एनसीआर में इसी तरह से एक्टिव रहेगा और बारिश होती रहेगी. मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर भारी बारिश को लेकर ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी कर दिया है.

बारिश से ट्रैफिक जाम

शुक्रवार को हुई बारिश के चलते दिल्ली और NCR के कई इलाकों में पानी भर गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ उत्तर भारत के कई राज्यों में रेल, सड़क और हवाई यातायात पर असर पड़ सकता है, इसके साथ ही बिजली कटौती की भी संभावना है. यही वजह है कि मौसम विभाग ने लोगों से बारिश और आंधी के मद्देनजर यात्रा प्लान करने की सलाह दी है.

यह भी पढ़ेंः Delhi Metro News : दिल्ली मेट्रो में अब सफर हुआ और आसान, जानिये MJQRT के 2 बड़े फायदे

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00