Home Environment गुजरात में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति, NDRF की टीम ने सूरत और नवसारी में फंसे लोगों को निकाला

गुजरात में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति, NDRF की टीम ने सूरत और नवसारी में फंसे लोगों को निकाला

by Live Times
0 comment
गुजरात में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति, NDRF की टीम ने सूरत और नवसारी में फंसे लोगों को निकाला

Gujarat Flood : भारी बारिश के चलते गुजरात के कई इलाकों में पानी भरने के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. वहीं, सीएम भूपेंद्रभाई पटेल ने समीक्षा बैठक की और NDRF से तैयार रहने के लिए कहा.

26 July, 2024

Gujarat Flood : देश के कई राज्यों में भारी बारिश के चलते डरावानी तस्वीरें सामने आ रही हैं. इसी बीच गुजरात में भारी बारिश के चलते कई शहर डूब गए हैं. शुक्रवार को भी राज्य में भारी बारिश जारी है. इसी बीच NDRF की टीमें सूरत और नवसारी पहुंचीं और निचले इलाकों से लोगों को बाहर निकालने का काम किया.

3 हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

वहीं, शुक्रवार से पहले अधिकारियों ने बताया कि गुजरात के वडोदरा शहर और उसके आसपास के इलाकों में रहने वाले करीब 3 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया, क्योंकि गुरुवार को विश्वामित्री नदी का पानी करीब 25 फुट उठकर खतरे के निशाना को पार कर गया. अधिकारियों ने आगे कहा कि बुधवार को वडोदरा में भारी बारिश के बाद राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल (CM Bhupendrabhai Patel) ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शहर में बढ़ें जल स्तर, राहत और बचाव कार्यों की समीक्षा बैठक की.

NDRF और SDRF की टीम को किया एक्टिव

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम भूपेंद्र पटेल ने बताया कि NDRF की एक टीम, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) की एक टीम और 30 बसों को आपातकालीन स्थिति में लोगों की मदद करने के लिए रखा गया है. वहीं, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार को अपने ताजा अनुमान में बताया कि गुजरात और सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र में मॉनसून के चलते राज्य में अगले दो दिनों में भारी बारिश के आसार हैं और इस कारण कई इलाकों में जलभराव हो सकता है.

यह भी पढ़ें- क्या UP के दोनों डिप्टी CM होंगे बर्खास्त? SP ने किया बड़ा दावा, ब्रजेश पाठक ने भी एक पोस्ट से बढ़ाया सस्पेंस

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00