Home Entertainment MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल में दिग्गज एक्ट्रेस Shabana Azmi को मिलेगा एक्सीलेंस इन सिनेमा अवॉर्ड

MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल में दिग्गज एक्ट्रेस Shabana Azmi को मिलेगा एक्सीलेंस इन सिनेमा अवॉर्ड

by Pooja Attri
0 comment
MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल में दिग्गज एक्ट्रेस Shabana Azmi को मिलेगा एक्सीलेंस इन सिनेमा अवॉर्ड

MAMI Mumbai Film Festival: एक्ट्रेस शबाना आजमी के असाधारण करियर को देखते हुए उन्हें 2024 MAMI मुंबई फिल्म महोत्सव में सिनेमा उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

11 October, 2024

MAMI Mumbai Film Festival: दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे कर चुकी हैं. उनके इस असाधारण करियर को देखते हुए शबाना को 2024 MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल में सिनेमा उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. आयोजकों द्वारा इस बात की आज यानी अनाउंसमेंट 11 अक्टूबर, शुक्रवार को की गई. आइए जानते हैं शबाना ने कौन सी फिल्म से की थी अपने फिल्मी करियर की शुरुआत.

कब दिया जाएगा शबाना आजमी को अवॉर्ड?

हर साल मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेज (MAMI) इस फिल्म समारोह का आयोजन करती है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि 18 अक्टूबर को शबाना आजमी को अवॉर्ड दिया जाएगा. इसके बाद यह भी बताया गया कि 19 अक्टूबर को एक मास्टरक्लास राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री विद्या बालन के साथ होगी, जिसमें शबाना आजमी की 5 दशकों की जर्नी और इंडस्ट्री के अनुभवों के बारे में जानकारी दी जाएगी.

कब हुई थी फिल्मी करियर की शुरुआत?

हिंदी सिनेमा में अपने बेहतरीन योगदान के लिए जानी जाने वाली शबाना आजमी ने अपने करियर की शुरुआत श्याम बेनेगल की 1974 की फिल्म ‘अंकुर’ से की थी. इसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में फिल्में जैसे ‘अर्थ’, ‘स्वामी’, ‘स्पर्श’, ‘मंडी’, ‘मासूम’, ‘एक दिन अचानक’, ‘गॉडमदर’, ‘अर्थ’ और ‘फायर’ में अपनी शानदार एक्टिंग का प्रदर्शन किया.

पहले भी मिल चुका है यह सम्मान

फिल्म महोत्सव के डायरेक्टर शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने इस बारे में कहा कि शबाना आजमी जैसी बेहतरीन अदाकारा को सम्मानित करना एक ‘विशेषाधिकार’ है. डूंगरपुर ने आगे कहा कि ‘मामी को 25 वर्षों में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए 1999 में उन्हें सम्मानित करने का विशेष आनंद मिला था और हम उनके काम को देखते रहने और उनकी स्वर्ण जयंती मनाने के लिए भाग्यशाली हैं.’

महोत्सव में शामिल होंगी 50 से ज्यादा फिल्में

बता दें कि MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल का 2024 संस्करण 19 अक्टूबर से 24 अक्टूबर के बीच होने वाला है. यह 6 दिवसीय समारोह विश्व सिनेमा, समुदाय, रचनात्मकता और संस्कृति के उत्सव के रूप में मनाया जाएगा. यह 50 से अधिक भाषाओं में 110 से अधिक फिल्मों की मेजबानी करेगा, जिसमें फीचर और नॉन फीचर फिल्में शामिल होंगी.

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan: जब रेखा ने उतार दी थी अमिताभ की दी हुई अंगूठी, नहीं सह पाईं शहंशाह की वो बात

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00