Home Entertainment Raj Kapoor की बर्थ एनिवर्सरी से पहले फैन्स के लिए गुड न्यूज, TIFF 2024 में होगी ‘आवारा’ की स्क्रीनिंग

Raj Kapoor की बर्थ एनिवर्सरी से पहले फैन्स के लिए गुड न्यूज, TIFF 2024 में होगी ‘आवारा’ की स्क्रीनिंग

by Preeti Pal
0 comment
awara

TIFF 2024: बॉलीवु़ड स्टार राज कपूर की क्लासिक फिल्म ‘आवारा’ की जल्द ही स्क्रीनिंग होने वाली है. यह फिल्म साल 1951 में रिलीज हुई थी.

27 August, 2024

TIFF 2024: हिंदी सिनेमा के शो मैन राज कपूर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं. उन्हीं में से एक है क्लासिक फिल्म ‘आवारा’ (Awara) जो साल 1951 में रिलीज हुई थी. अब इस फिल्म की टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (TIFF 2024) में स्क्रीनिंग होने जा रही है. हाल ही में भारतीय राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (NFDC) ने इसे लेकर अनाउंसमेंट की है.

कब होगी आवारा की स्क्रीनिंग

13 सितंबर को 49वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में ‘आवारा’ (Awara) की स्क्रीनिंग होगी. इस ब्लैक एंड व्हाइट क्लासिक फिल्म में राज कपूर (Raj Kapoor) के साथ नरगिस (Nargis) लीड रोल में नजर आई थीं. इसके अलावा राज कपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर भी फिल्म का अहम हिस्सा हैं. वहीं, राज कपूर की 100वीं जयंती मनाने के लिए TIFF 2024 ने क्लासिक्स सेक्शन में आवारा का विश्व प्रीमियर करने का फैसला लिया है. यह फेस्टिवल 5 सितंबर से 15 सितंबर तक चलेगा.

राज कपूर की बेस्ट फिल्मों में से एक

‘आवारा’ राज कपूर की बेस्ट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में शो मैन ने ना सिर्फ लीड रोल निभाया बल्कि ‘आवारा’ को डायरेक्ट और प्रोड्यूस भी किया था. फिल्म की कहानी ‘राज’ नाम के एक गरीब लड़के की है जो अपनी मां का पेट भरने के लिए गलत लोगों के साथ काम करने लगता है. हालाकि, जब रीता (नरगिस) उसकी जिंदगी में आती है तब वह सुधरने का फैसला करता है. आपको बता दें कि हिंदी सिनेमा का शो मैन राज कपूर का जन्म 14 दिसंबर 1924 को हुआ था.

यह भी पढ़ेंः Kangana Ranaut ने ठुकराया था Priyanka Chopra का ये सुपरहिट आइटम नंबर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00