Home Entertainment Karan Johar की हिट फिल्मों को ठुकरा चुके हैं Saif Ali Khan से Shahid Kapoor जैसे स्टार्स , क्या आप जानते हैं नाम?

Karan Johar की हिट फिल्मों को ठुकरा चुके हैं Saif Ali Khan से Shahid Kapoor जैसे स्टार्स , क्या आप जानते हैं नाम?

by Preeti Pal
0 comment
shahid kapoor

Actors Rejects Hit Films: ज्यादातर एक्टर करण जौहर के साथ काम करने का सपना देखते हैं. हालांकि, कुछ बड़े स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने उनके ऑफर्स ठुकराए.

26 September, 2024

Actors Rejects Hit Films: मुंबई में हर साल हजारों न्यूकमर्स एक्टर बनने का सपना लेकर आते हैं. ज्यादातर लोग करण जौहर के साथ काम करने की तमन्ना रखते हैं. हालांकि, कई बॉलीवुड एक्टर ऐसे भी हैं जिन्होंने करण जौहर की फिल्मों में काम करने से इनकार कर दिया था. यही फिल्में जब रिलीज हुईं तो बड़ी हिट साबित हुईं. ऐसे में आज आपके लिए उन्हीं एक्टर्स की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्होंने करण की बड़ी-बड़ी फिल्में ठुकराईं.

Saif Ali Khan

सैफ अली खान ने करण जौहर की फिल्म ‘कल हो ना हो’ में काम किया. मगर क्या आप जानते हैं कि सैफ ने कई बार करण की फिल्मों का ऑफर ठुकराया? सुपरहिट फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ सलमान खान से पहले सैफ को ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था. इसके अलावा साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म ‘2 स्टेट’ के लिए भी सैफ अली खान ही पहली पसंद थे. सैफ ने ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में कैमियो रोल के लिए भी मना कर दिया था. बाद में यह रोल शाहरुख खान ने निभाया.

Kareena Kapoor Khan

साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘कल हो ना हो’ ने प्रीति जिंटा को बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बना दिया था. हालांकि, यह फिल्म उनसे पहले करीना कपूर को ऑफर हुई थी. हालांकि, बात करीना की फीस पर आकर अटक गई और फिर यह रोल प्रीति जिंटा की झोली में आ गिरा. प्रीति के साथ इस कल्ट फिल्म में शाहरुख खान और सैफ अली खान लीड रोल में थे.

Shah Rukh Khan

अपने करियर के शुरुआती दौर से ही शाहरुख खान और करण जौहर एक-दूसरे का साथ देते आए हैं. दोनों की जोड़ी ने कई बड़ी बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर दी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि किंग खान ने भी करण जौहर की फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था? दरअसल, अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘2 स्टेट’ पहले शाहरुख को ऑफर की गई थी. शुरुआत में इस फिल्म को विशाल भारद्वाज डायरेक्ट करने वाले थे. हालांकि, किसी वजह से उन्हें यह फिल्म छोड़नी पड़ी. वैसे शाहरुख के अलावा सैफ अली खान और रणबीर कपूर को भी ‘2 स्टेट’ में अर्जुन कपूर वाला रोल ऑफर हुआ था.

Karisma Kapoor

‘कुछ कुछ होता है’ में रानी मुखर्जी के रोल के लिए ट्विंकल खन्ना पहली पसंद थीं. हालांकि, उन्होंने इस रोल को रिजेक्ट कर दिया. इसके बाद करण जौहर ने ऐश्वर्या राय, शिल्पा शेट्टी, रवीना टंडन और उर्मिला मातोंडकर जैसी कई एक्ट्रेसेस से इस रोल के लिए बात की. इन हसीनाओं में करिश्मा कपूर का नाम भी शामिल था. इन सभी ने ‘कुछ कुछ होता है’ का ऑफर ठुकराया और बाद में यही फिल्म रानी मुखर्जी के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हई.

Shahid Kapoor

करण जौहर ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्होंने अपनी फिल्म ‘कपूर एंड संस’ में फवाद खान वाला रोल 6 अलग-अलग एक्टर्स को ऑफर किया था. इनमें सैफ अली खान, शाहिद कपूर, आदित्य रॉय कपूर, ऋतिक रोशन और फरहान अख्तर का नाम शामिल है. हालांकि, इन सभी ने करण की फिल्म में काम करने से मना कर दिया था.

यह भी पढ़ेंः 5 फिल्में जिनमें ShahRukh Khan ने किया फ्री में काम, लिस्ट में रणबीर कपूर से लेकर कमल हासन तक की मूवीज का नाम

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00