Home Entertainment Navratri 2024: नवरात्रि पर देखें ये 5 धार्मिक फिल्में, अच्छा गुजरेगा वक्त

Navratri 2024: नवरात्रि पर देखें ये 5 धार्मिक फिल्में, अच्छा गुजरेगा वक्त

by Preeti Pal
0 comment
meera

Navratri 2024: आज से नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है. इस मौके पर ज्यादातर लोग भक्ति में लीन रहते हैं. ऐसे में आप कई माइथोलॉजिकल फिल्में देख सकते हैं.

09 April, 2024

Navratri 2024: बॉलीवुड में सालों से अलग-अलग कंटेंट पर हजारों फिल्में बन चुकी हैं. जैसे हर जॉनर पर फिल्में मौजूद हैं वैसे ही कई फिल्मों में हमारे त्यौहारों और धर्म को भी बड़ी खूबसूरती से दिखाया गया है. नवरात्रि के शुभ दिनों की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में अगर आप भी इन 9 दिनों में कुछ धार्मिक देखना चाहते हैं तो आपके लिए एक लिस्ट लेकर आए हैं. ये वो फिल्में हैं जिन्होंने दर्शकों का खूब दिल जीता था.

जय संतोषी मां (1975)

‘जय संतोषी मां’ साल 1975 में रिलीज हुई सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी. ये क्लासिक फिल्म हिंदू पौराणिक कथाओं पर आधारित है. फिल्म की कहानी देवी संतोषी मां और भक्त सत्यवती की है. इस फिल्म का इतना क्रेज था कि लोग इसे देखने नंगे पैर सिनेमाघरों तक आते थे.

जय मां वैष्णो देवी (1984)

गजेंद्र चौहान और किरण जुनेजा स्टारर फिल्म ‘जय मां वैष्णो देवी’ साल 1984 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को और इसके गानों को लोगों ने काफी पसंद किया था. नवरात्रि के पावन दिनों में आप इस धार्मिक फिल्म को देख सकते हैं.

शिव महिमा (1992)

‘शिव महिमा’ फिल्म साल 1992 में रिलीज हुई थी जिसे शांतिलाल सोनी ने डायरेक्ट किया था. भगवान भोलेनाथ को समर्पित ये फिल्म आपका दिल जीत लेगी. फिल्म में किरण जुनेजा, अरुण गोविल, गजेंद्र चौहान, गुलशन कुमार, रेशमा और केवल शाह जैसे शानदार कलाकार नजर आए.

मीरा (1979)

फिल्म ‘मीरा’ साल 1979 में रिलीज हुई थी जिसमें हेमा मालिनी ने लीड रोल निभाया था. ये मूवी भगवान श्री कृष्ण की भक्त मीरा बाई की जिंदगी को दिखाती है. फिल्म में कृष्ण और मीरा के अटूट प्रेम और भक्ति को खूबसूरती से दिखाया गया है. विनोद खन्ना भी फिल्म में अहम किरदार में थे.

यह भी पढ़ेंः Upcoming South Movies: इन 4 साउथ फिल्मों का फैन्स को हैं इंतजार, नोट कर लें रिलीज डेट

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00