Home Entertainment Engineering की पढ़ाई करने के बाद इन बॉलीवुड स्टार्स ने एक्टिंग में ढूंढ़ी खुशी, अब कमा रहे हैं बड़ा नाम

Engineering की पढ़ाई करने के बाद इन बॉलीवुड स्टार्स ने एक्टिंग में ढूंढ़ी खुशी, अब कमा रहे हैं बड़ा नाम

by Preeti Pal
0 comment
kartik aryan

Engineering Students: आज हम आपके लिए उन एक्टर्स की लिस्ट लाए हैं जिनके पास इंजीनियरिंग की डिग्री है. इस लिस्ट में कृति सेनन से लेकर विक्की कौशल तक का नाम शामिल है.

15 October, 2024

Engineering Students: कुछ लोगों का मानना है कि जो लोग पढ़ाई में अच्छे नहीं होते वह एक्टर या मॉडल बन जाते हैं, क्योंकि एक्टिंग करने के लिए किसी डिग्री की जरूरत नहीं पड़ती. हालांकि, बॉलीवुड में कई एक्टर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. कई स्टार्स हैं जो पढ़ाई में अच्छे रहे हैं. इनमें से कई ने जानी-मानी यूनिवर्सिटीज से डिग्री ली है. ऐसे में आज हम आपके लिए उन एक्टर्स की लिस्ट लाए हैं जिनके पास इंजीनियरिंग की डिग्री है.

Kartik Aaryan

कार्तिक आर्यन इन दिनों अपनी अपकमिंग हॉरर-कॉमेडी फिल्म ‘भूल भुलैया 3’ को लेकर चर्चा में हैं जो इस दीवाली सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. कार्तिक ने ग्वालियर के सेंट पॉल स्कूल से स्कूली शिक्षा पूरी की. इसके बाद उन्होंने डी. वाई. पाटिल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, नवी मुंबई से बायोटेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग की डिग्री ली.

Vicky Kaushal

विक्की कौशल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. उन्होंने मुंबई के शेठ चुन्नीलाल दबोदरदास बर्फीवाला हाई स्कूल में पढ़ाई की. फिर साल 2009 में विक्की ने राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में डिग्री ली. मगर इंजीनियरिंग में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं थी. इसके बाद विक्की ने किशोर नमित कपूर की एकेडमी से एक्टिंग का क्लॉस भी ली.

Kriti Sanon

कृति सेनन ने दिल्ली पब्लिक स्कूल, आरके पुरम से 12वीं के बाद नोएडा में जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स में B.Tech किया. कृति GMAT एग्जाम भी दे चुकी हैं.

Taapsee Pannu

तापसी पन्नू ने दिल्ली के माता जय कौर पब्लिक स्कूल से स्कूल पास करने के बाद गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में डिग्री ली. मॉडलिंग में करियर शुरू करने से पहले कृति ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर जॉब भी कर चुकी हैं.

यह भी पढ़ेंः Movies Based on Real Story: ‘सेक्टर 36’ ही नहीं और भी हैं लिस्ट में, दिल दहला देने वाले असली क्राइम जिनपर बनी फिल्में

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00