Home Entertainment अजय देवगन से बिग बी तक, इन स्टार्स ने बदला नाम

अजय देवगन से बिग बी तक, इन स्टार्स ने बदला नाम

इन स्टार्स का असली नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

by Rashmi Rani
0 comment
अजय देवगन से बिग बी तक, इन स्टार्स ने बदला नाम, स्टार्स का असली नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

11 Feb 2024

फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए लोग अपने शहर के साथ-साथ लुक्स भी बदल लेते हैं। हालांकि, कई लोग तो बॉलीवुड में कामयाबी हासिल करने के लिए अपना नाम तक बदल चुके हैं। अक्सर देखा गया है कि नई शुरूआत करने के लिए तो कभी बॉलीवुड में अपना लक आज़माने के लिए एक्टर्स अपना नाम ही बदल लेते हैं। कई बॉलीवुड स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने फिल्मों में शुरूआत करने से पहले ही अपना नाम बदल डाला। आज जानते सिनेमा के कुछ स्टार्स के असली नाम…

अमिताभ बच्चन
1942 में पैदा हुए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को फैंस प्यार से ‘बिग बी’ भी कहते हैं। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि उनके माता-पिता ने बिग बी का नाम ‘इंकलाब’ रखा था। इसके अलावा उनके पिता का सरनेम श्रीवास्तव था। लेकिन बाद में प्रसिद्ध कवि सुमित्रानंदन पंत ने उनका नाम बदलकर ‘अमिताभ’ रखा। आज पूरा भारत उन्हें अमिताभ बच्चन के नाम से ही जानता है।

महिमा चौधरी
साल 1997 में रिलीज हुई सुभाष घई की सुपरहिट फिल्म ‘परदेस’ से अपने करियर की शुरूआत करने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी का असली नाम रितु चौधरी है। हालांकि, डेब्यू फिल्म से पहले उन्होंने भी अपना नाम बदल दिया। कहा जाता है कि फिल्म के डायरेक्टर को उनका नाम पसंद नहीं था।

अजय देवगन
‘सिंघम’, ‘गोलमाल’ और ‘दृश्यम’ जैसी कई हिट फिल्में दे चुके एक्टर अजय देवगन भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। 90 के दशक से लगातार लोगों को एंटरटेन करने वाले इस एक्टर का असली नाम ‘विशाल देवगन’ है। मशहूर एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन के बेटे ने फिल्म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की थी। उनकी ये डेब्यू फिल्म साल 1991 में रिलीज हुई थी।

प्रभास
आप साउथ स्टार प्रभास का असली नाम जानकर हैरान रह जाएंगे। उनका पूरा नाम ‘वेंक्टा सत्यनारायण प्रभास राजू उपालपति’ है। हालांकि, उनका ये नाम बहुत ही लंबा है। आज वो प्रभास के नाम से पूरी दुनिया में फेमस हैं।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00