Home Entertainment Movies Budget: बड़े सितारों की मोटी रकम बनी फिल्मकारों की परेशानी, बजट कंट्रोल पर कार्तिक आर्यन ने छेड़ी डिबेट

Movies Budget: बड़े सितारों की मोटी रकम बनी फिल्मकारों की परेशानी, बजट कंट्रोल पर कार्तिक आर्यन ने छेड़ी डिबेट

by Preeti Pal
0 comment
kartik aryan

Movies Budget: बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन अपनी आने वाली फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ को लेकर चर्चा में है. लेकिन एक बड़ी चर्चा उनके इस बयान को लेकर भी हो रही है, जिसमें उन्होंने कहा है कि फिल्मों के बजट और बड़े सितारों की फीस पर नियंत्रण होना चाहिए.

08 June, 2024

Bollywood Movies Big Budget: कबीर खान के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में कार्तिक आर्यन लीड रोल में हैं. फिल्म के प्रमोशन के दौरान कबीर खान और कार्तिक आर्यन ने बॉलीवुड मूवीज और उनके बढ़ते बजट पर बात की. कार्तिक आर्यन और डायरेक्टर कबीर खान का कहना है कि ‘फिल्म के बजट और एक्टर्स की फीस को लेकर डिबेट होनी चाहिए. उनका मानना है कि कई बार बड़े बजट की फिल्मों का परफॉर्मेंस खराब रहा है, जिसका सीधा असर डायरेक्टर पर पड़ता है.’

सही बजट से फिल्म को मिलेगा फायदा

कार्तिक आर्यन के मुताबिक अगर किसी फिल्म का बजट सही होगा, तो इसका फायदा भी मिलेगा. उनकी दलील है कि, ‘अगर आपकी स्टार वैल्यू और पूरे प्रोजेक्ट की वैल्यू फिल्म की टीम को प्रोफिट देती है तो ठीक है, मगर बजट ज्यादा होने पर कटौती करनी चाहिए.’ डायरेक्टर कबीर खान की राय भी कुछ ऐसी है. कबीर खान कई बड़े बजट की फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं, जिनमें से कई सुपरहिट रह चुकी हैं. इनमें सलमान खान स्टारर ‘एक था टाइगर’ और ‘बजरंगी भाईजान’ के नाम शामिल हैं.

सिनेमाघरों में कम आ रहे हैं दर्शक

कबीर कहते हैं कि फिल्मों के बजट पर चर्चा कोई नई नहीं है. बल्कि इसे लेकर चर्चा कोविड-19 की वजह से फिल्म इंडस्ट्री में आए बदलाव के बाद से ही हो रही है. कबीर खान ने कहा कि ‘फिल्म के बजट पर बात करना एक हेल्दी डिस्कशन है. कोविड के बाद लोगों की सिनेमाघरों में आने की आदत कम हुई है. ओटीटी ने भी मूवी बिजनेस में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है. कुल मिलाकर बॉक्स ऑफिस पर पहले जैसी रिकवरी नहीं हो रही है. ऐसे में जाहिर तौर पर फिल्मों का बजट कंट्रोल करने की कोशिश की जानी चाहिए.’ आपको बता दें कि कबीर खान चंदू चैंपियन के निर्माताओं में से एक हैं. इस लिहाज से फिल्मों के बजट पर कंट्रोल को लेकर उनके बयान को तवज्जो मिल रही है.

यह भी पढ़ेंः Kashmir Tourism: कश्मीर घाटी बनी टूरिस्टों की सबसे पसंदीदा जगह, इस साल टूटेंगे टूरिज्म के सारे रिकॉर्ड

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00