Home Entertainment Movies Based on Real Story: ‘सेक्टर 36’ ही नहीं और भी हैं लिस्ट में, दिल दहला देने वाले असली क्राइम जिनपर बनी फिल्में

Movies Based on Real Story: ‘सेक्टर 36’ ही नहीं और भी हैं लिस्ट में, दिल दहला देने वाले असली क्राइम जिनपर बनी फिल्में

by Preeti Pal
0 comment
sector 36

Movies Based on Real Story: ‘सेक्टर 36’ के साथ-साथ आज हम आपके लिए उन फिल्मों और वेब सीरीज की एक लिस्ट लेकर आए हैं जो सच्ची कहानियों पर बेस्ड हैं.

12 October, 2024

Movies Based on Real Story: निठारी कांड पर बनी विक्रांत मैसी और दीपक डोबरियाल की फिल्म ‘सेक्टर 36’ को लेकर खूब चर्चा हो रही है. हो भी क्यूं ना… इस केस ने हर तरफ हंगामा जो मचा दिया था. बात करें फिल्म की तो ‘सेक्टर 36’ में एक खतरनाक साइकोपैथ सीरियल किलर बनकर विक्रांत मैसी फैन्स का दिल जीत रहे हैं तो वहीं, ईमानदार पुलिस ऑफिसर बनकर दीपक भी खूब जच रहे हैं. ‘सेक्टर 36’ को देखने की सिर्फ यही वजह काफी नहीं है कि इसमें विक्रांत और दीपक जैसे बेहतरीन एक्टर्स हैं. बड़ी वजह है कि यह सच्ची घटना पर बनी है. ऐसे में ‘सेक्टर 36’ के साथ-साथ आज हम आपके लिए उन फिल्मों और वेब सीरीज की एक लिस्ट लेकर आए हैं जो सच्ची कहानियों पर बेस्ड हैं. इन्हें देखकर आपको भी लगेगा भई घोर कलयुग है…

सेक्टर 36

शुरुआत में पहले ही विक्रांत मैसी की क्राइम-थ्रिलर फिल्म ‘सेक्टर 36’ का जिक्र कर चुके हैं. दरअसल, 2006 में नोएडा के निठारी में एक नाले से बच्चों के कंकाल निकलने लगे जिसके बाद दो हैवानों की सच्चाई सामने आई. देखते ही देखते इस केस ने पूरे देश में हंगामा मचा दिया. इतना ही नहीं देश के हर हिस्से से कातिलों को फांसी देने की मांग उठने लगी. फिर साल 2007 में CBI ने ये केस पूरी तरह से अपने हाथों में ले लिया. आपको बता दें कि नोएडा के निठारी में दो हैवानों ने 17 बच्चों का शिकार किया था. वहीं, साल 2011 में दोनों को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई.

दिल्ली क्राइम

साल 2012 में हुए निर्भया केस का नाम सुनकर हर इंसान का दिल और दिमाग सिर्फ गुस्से से भर जाता है. 6 अपराधियों ने हैवानियत की सारी हदों को पार करके एक लड़की के साथ बस में दुष्कर्म किया और उसे मरने के लिए छोड़ दिया. उस वक्त ये केस सड़कों से लेकर संसद तक गूंजा. केस के सभी आरोपियों ड्राइवर राम सिंह, पवन गुप्ता, विनय गुप्ता, अक्षय ठाकुर, मुकेश सिंह और एक नाबालिग को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इनमें से बस ड्राइवर ने तिहाड़ जेल में ट्रायल के दौरान सुसाइड कर ली और नाबालिग को 3 साल की सजा सुनाई गई. कई सालों तक कानूनी लड़ाई के बाद 20 मार्च, 2020 को निर्भया केस के बाकी दोषियों को फांसी दी गई. इसी केस पर ‘दिल्ली क्राइम’ नाम की वेब सीरीज बन चुकी है जो साल 2019 में रिलीज हुई थी. इस नेटफ्लिक्स सीरीज में शेफाली शाह और रसिका दुग्गल जैसे कलाकार लीड रोल में हैं.

तलवार

मेघना गुलजार के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘तलवार’ आरुषि तलवार डबल मर्डर केस पर बनी है. दरअसल, साल 2008 में तलवार फैमिली के नोएडा वाले घर में उनकी बेटी आरुषि को उसके कमरे में मरा हुआ पाया गया. उसकी हत्या गला काटकर की गई थी. जब इस केस की इनवेस्टिगेशन शुरू हुई तो सबसे पहले शक की सुई तलवार फैमिली के 45 साल के नौकर हेमराज की तरफ घूमी. क्योंकि इस घटना के बाद से वह लापता था. मगर जब दो दिन बाद बिल्डिंग की छत से हेमराज की लाश मिली तो पूरा केस ही पलट गया. इसी केस पर बनी है इरफान खान, कोंकणा सेन शर्मा, सोहम शाह और नीरज कबी की फिल्म ‘तलवार’. इस डबल मर्डर केस पर बनी फिल्म की कहानी विशाल भारद्वाज ने लिखी.

नो वन किल्ड जेसिका

दिल्ली की मॉडल जेसिका लाल मर्डर केस पर बनी फिल्म ‘नो वन किल्ड जेसिका’ साल 2011 में रीलिज हुई. रानी मुखर्जी और विद्या बालन ने इस फिल्म में बेहतरीन काम किया. राजकुमार गुप्ता के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म अगर आपने नहीं देखी तो जरूर देखें क्योंकि इसमें दिखाया गया है कि किसी इंसान की जिंदगी एक गिलास दारू की कीमत से भी कम हो सकती है.

बुराड़ी केस

दिल्ली के बुराड़ी में एक ही घर में 11 लाशों को देखकर हर तरफ हंगामा मच गया था. एक साथ एक ही परिवार के सभी लोगों ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी. इस केस पर फिल्म बन चुकी है जिसका नाम है ‘आखिरी सच’ जिसमें तमन्ना भाटिया ने पुलिस ऑफिसर का रोल किया है जो इस केस की छानबीन करती हैं. इस केस ने हर किसी का दिमाग हिलाकर रख दिया था.

यह भी पढ़ेंः Silsila: जब रेखा-जया ने ली परवीन बाबी और स्मिता पाटिल की जगह, हैरान थे अमिताभ बच्चन भी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00