Home Entertainment Bollywood half-yearly BO Report: बॉक्स ऑफिस पर ‘कल्कि 2898 AD’ ने फूंकी नई जान, इन फिल्मों ने किया निराश

Bollywood half-yearly BO Report: बॉक्स ऑफिस पर ‘कल्कि 2898 AD’ ने फूंकी नई जान, इन फिल्मों ने किया निराश

by Preeti Pal
0 comment
kalli 2898 AD

Bollywood half-yearly BO report: इस वक्त पूरी दुनिया में प्रभास की फिल्म ‘कल्कि 2898 AD’ की धूम मची हुई है. फिल्म के हिंदी वर्जन ने बॉक्स ऑफिस पर पड़े सूखे को कुछ तो कम किया ही है.

10 July, 2024

Bollywood half-yearly BO report: प्रभास (Prabhas) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म ‘कल्कि 2898 AD’ (Kalki 2898 AD) दुनियाभर में कमाल कर रही है. 27 जून को रिलीज हुई यह फिल्म 6 अलग-अलग भाषाओं में रिलीज हुई. हालांकि, सबसे ज्यादा धमाल फिल्म का हिंदी वर्जन मचा रहा है. दरअसल, इस साल सिनेमाघरों में कई बड़ी बॉलीवुड फिल्में रिलीज हुईं जिनमें ‘मैदान’, ‘योद्धा’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ जैसे नाम शामिल हैं. हालांकि, यह सभी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही. अब ‘कल्कि 2898 AD’ के हिंदी वर्जन ने इंडस्ट्री में नई जान फूंक दी है.

बॉलीवुड और एंटरटेनमेंट से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

क्या कहती है 6 महीने की रिपोर्ट

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के 6 महीने का रिपोर्ट कार्ड बताता है कि बिजनेस 20-30 फीसदी नीचे गिरा है. छोटी फिल्मों जैसे ‘लापता लेडीज़’ और ‘मुंज्या’ ने फिर भी अच्छा प्रदर्शन किया. इन दोनों ही फिल्मों में कोई बड़ा स्टार नहीं था मगर कहानी में दम था. अब ‘कल्कि 2898 AD’ के हिंदी वर्जन ने इंडस्ट्री की थोड़ी लाज जरूर रखी है. हालांकि ‘कल्कि’ बॉलीवुड फिल्म नहीं है, लेकिन यह अपने हिंदी वर्जन के साथ एक नई जिंदगी लेकर आई है.

कल्कि 2898 AD की कमाई

अमिताभ बच्चन, प्रभास, कमल हासन और दीपिका पादुकोन स्टारर फिल्म ‘कल्कि 2898 AD’ के हिंदी वर्जन ने अब तक 300 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है. इसके अलावा सभी भाषाओं में फिल्म ने दुनियाभर में 900 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है.

राजनीति और अन्य विषयों से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इन फिल्मों ने किया निराश

इस साल कई फिल्में रिलीज हुईं लेकिन ज्यादातरों ने बॉक्स ऑफिस पर निराश ही किया.अजय देवगन की स्पोर्ट्स ड्रामा ‘मैदान’ 235 करोड़ रुपये में बनकर तैयार हुई थी. इसने भारत में सिर्फ 63 करोड़ रुपये की ही कमाई की. दूसरी तरफ अक्षय कुमार की ‘बड़े मियां छोटे मियां’ का बजट भी 350 करोड़ रुपये से ज्यादा का था. हालांकि, इसकी कमाई भी 110 करोड़ रुपये पर ही सिमटकर रह गई.

यह भी पढ़ेंःAnant-Radhika Haldi Ceremony: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की हल्दी सेरेमनी में शामिल हुए ये बॉलीवुड सितारे

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00