Home Election UP Lok Sabha Election Result 2024 Live: यूपी में NDA को झटका, अमेठी से स्मृति ईरानी पिछड़ी तो फैजाबाद में SP उम्मीदवार ने बनाई बढ़त

UP Lok Sabha Election Result 2024 Live: यूपी में NDA को झटका, अमेठी से स्मृति ईरानी पिछड़ी तो फैजाबाद में SP उम्मीदवार ने बनाई बढ़त

by Live Times
0 comment
UP Lok Sabha Election Result 2024 Live

UP Lok Sabha Election Result 2024 Live: उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर मतगणना जारी है. इस बीच बड़ी खबर अमेठी से है. यहां से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार स्मृति ईरानी पिछड़ रही हैं.

04 जून, 2024

UP Lok Sabha Election Result 2024 Live: लोकसभा चुनाव 2024 के तहत सभी 543 सीटों पर मंगलवार सुबह से ही मतगणना जारी है. इस बीच भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) की वेबसाइट पर रुझानों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में इंडिया ब्लॉक 42 लोकसभा सीटों पर आगे चल रहा है और BJP के नेतृत्व वाला NDA 37 सीटों पर आगे चल रहा है.

उत्तर प्रदेश में 80 संसदीय क्षेत्रों के लिए चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, इंडिया ब्लॉक की पार्टियाँ सपा और कांग्रेस क्रमशः 34 और आठ सीटों पर आगे चल रही हैं. BJP 35 सीटों पर और उसकी सहयोगी RJD दो सीटों पर आगे चल रही है. आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) एक सीट पर आगे चल रही है. वाराणसी सीट से पीएम नरेन्द्र मोदी 40,000 वोटों से आगे चल रहे हैं.

कन्नौज से अखिलेश आगे

जिन प्रमुख नेताओं ने अपने प्रतिद्वंद्वियों पर आरामदायक बढ़त हासिल की है, उनमें वाराणसी में नरेंद्र मोदी, लखनऊ में राजनाथ सिंह, कन्नौज और मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव, रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी और किशोरी लाल शर्मा शामिल हैं.

अयोध्या में पिछड़ी BJP

उधर, भारतीय जनता पार्टी के अरुण गोविल और हेमा मालिनी भी क्रमशः मेरठ और मथुरा सीटों पर अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे हैं. वरिष्ठ भाजपा नेता स्मृति ईरानी, ​​अजय मिश्रा टेनी और मेनका गांधी और अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल क्रमशः अमेठी, खीरी, सुल्तानपुर और मिर्जापुर सीटों पर पीछे चल रहे हैं. अयोध्या जिले की फैजाबाद सीट पर BJP के लल्लू सिंह सपा के अवधेश प्रसाद से 5,326 मतों से पीछे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election Result 2024 Live : NDA 280 से ज्यादा सीटों पर आगे, कांग्रेस 95 से ज्यादा सीटों पर आगे; यूपी में BJP को बड़ा झटका

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00