Home Election Jharkhand Congress Candidates List: देखें कांग्रेस के 21 उम्मीदवारों के नाम

Jharkhand Congress Candidates List: देखें कांग्रेस के 21 उम्मीदवारों के नाम

by Live Times
0 comment
Cong releases 1st list of 21 candidates for Jharkhand polls

Jharkhand congress Candidates List 2024: कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए पहली लिस्ट जारी की है, जिसमें 21 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है.

Jharkhand congress Candidates List 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 (Jharkhand Assembly Elections 2024) के लिए कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. इसमें कई दिग्गज उम्मीदवारों के नाम हैं. इस कड़ी में लोहरदगा से रामेश्वर उरांव को मैदान में उतारा है. इस सूची में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और त्रिपुरा, ओडिशा और नगालैंड के लिए पार्टी के प्रभारी अजय कुमार जमशेदपुर पूर्वी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार रात को 21 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की.

मांडर से शिप्ली नेहा टिर्की को टिकट

अन्य उम्मीदवारों में शिप्ली नेहा तिर्की को मांडर (एसटी) निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है. वह इस सीट से मौजूदा विधायक भी हैं. इसके साथ ही उनके पिता बंधु तिर्की झारखंड चुनाव के लिए कांग्रेस की घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष हैं. वह अपने तीखे बयानों के लिए भी चर्चा में रहती हैं. उन्होंने पिछले दिनों ट्वीट किया था- हमारा संविधान तो 74-75 साल पुराना है लेकिन हमारे आदिवासियों के जीने का तरीका, हमारा इतिहास हज़ारों साल पुराना है जो संविधान में निहित है जिसे बीजेपी खत्म करने की कोशिश में है, जो कभी नही हो सकता है.’

अहम बैठक के बाद हुआ नामों का एलान

झारखंड में उम्मीदवारों के नाम के एलान से पहले कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge) , पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सहित कई वरिष्ठ नेताओं सहित शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व ने पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चर्चा की. इसके बाद उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श किया कर सोमवार देर रात इसका एलान किया गया.

फिलहाल I.N.D.I.A. गठबंधन है सत्ता में

यहां पर बता दें कि कांग्रेस वर्तमान में झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के साथ गठबंधन में है और वर्तमान में पूर्वी राज्य में सत्ता साझा करती है. झारखंड में चुनाव 13 नवंबर और 20 नवंबर को दो चरणों में होंगे और मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी. नतीजे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम के दिन ही घोषित किए जाएंगे.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00