Home Education Rajasthan Kota Suicide Case: NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने पहले लिखा – ‘Sorry Papa’ फिर चंद मिनट बाद पेइंग गेस्ट में लगा ली फांसी

Rajasthan Kota Suicide Case: NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने पहले लिखा – ‘Sorry Papa’ फिर चंद मिनट बाद पेइंग गेस्ट में लगा ली फांसी

by Live Times
0 comment
Rajasthan Kota Suicide Case

Rajasthan Kota Suicide Case: राजस्थान के कोटा में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की तैयारी कर रहे 20 साल के अभ्यर्थी ने परीक्षा में शामिल होने के तीसरे अटेंप्ट से कुछ दिन पहले कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

1 May, 2024

Rajasthan Kota Suicide Case: राजस्थान के कोटा में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की तैयारी कर रहे 20 साल के अभ्यर्थी ने परीक्षा में शामिल होने के तीसरे अटेंप्ट से कुछ दिन पहले कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने जानकारी दी कि अभ्यर्थी के कमरे से मिले सुसाइड नोट में लिखा है- ‘सॉरी पापा, मैं इस साल भी नहीं कर पाया.’

Rajasthan Kota Suicide Case: 5 मई को देनी थी परीक्षा

पुलिस ने बताया कि राजस्थान के रहने वाले भरत कुमार राजपूत का शव सुबह छत के पंखे से लटका हुआ पाया गया. जवाहर नगर थाने के उपनिरीक्षक गोपाल सिंह ने कहा कि राजपूत ने पहले 2 बार नीट परीक्षा दी थी, जिसमें वे असफल हुए और वे आगामी 5 मई को तीसरी बार परीक्षा देने जा रहे थे.

Rajasthan Kota Suicide Case: नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था छात्र

उपनिरीक्षक गोपाल सिंह ने बताया कि राजपूत राजीव गांधी नगर में ‘पेइंग गेस्ट’ के रूप में रह रहा था और पिछले 1 साल से नीट की तैयारी कर रहा था. भरत राजपूत का एक रिश्तेदार रोहित भी उनके साथ रहता था और साथ ही वो भी नीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था.

Rajasthan Kota Suicide Case: पंखे से लटक रहा था शव

उपनिरीक्षक ने आगे बताया कि भरत कुमार राजपूत ने 30 अप्रैल की सुबह करीब 10:30 बजे कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, उससे पहले रोहित बाहर गया हुआ था और जब वो सुबह करीब 11:15 बजे लौटा तो देखा कि कमरा अंदर से बंद था. इस पर उसने खिड़की से झांककर देखा तो भरत कुमार का शव पंखे से लटकता मिला.

Rajasthan Kota Suicide Case: 2023 में 26 लोगों ने किया था सुसाइड

रविवार को नीट अभ्यर्थी और हरियाणा के रहने वाले 20 साल के सुमित पांचाल ने भी पंखे से लटककर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. यहां पर बता दें कि जनवरी, 2024 से अब तक कोटा में कोचिंग छात्र की तरफ से संदिग्ध आत्महत्या का ये नौवां मामला है. कोचिंग हब के तौर पर पहचाने जाने वाले कोटा में 2023 में छात्रों की आत्महत्या के 26 मामले सामने आए थे.

यह भी पढ़ें :- Hathras Lok Sabha Election 2024: BJP VS SP, हींग के शहर में किसकी होगी जीत?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00