Home Crime देश के असली ‘गजनी’ का हुआ मर्डर, शरीर पर गुदवाए थे 22 दुश्मनों के नाम, जानिये हत्या का गर्लफ्रेड से कनेक्शन

देश के असली ‘गजनी’ का हुआ मर्डर, शरीर पर गुदवाए थे 22 दुश्मनों के नाम, जानिये हत्या का गर्लफ्रेड से कनेक्शन

by Live Times
0 comment
देश के असली गजनी का हुआ मर्डर, शरीर पर गुदवाए थे 22 दुश्मनों के नाम, जानिये हत्या का गर्लफ्रेड से कनेक्शन

Mumbai Spa Murder : मुंबई के वर्ली इलाके में एक स्पा सेंटर में हुए हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार स्पा सेंटर में हत्या से बहुत पहले ही शख्स ने अपने शरीर पर अपने दुश्मनों के नाम गुदवा रखे थे.

26 July, 2024

Mumbai Spa Murder : आमिर खान और असिन अभिनीत फिल्म ‘गजनी’ आपको जरूर याद होगी, जिसमें नायक संजय सिंघानिया अपनी प्रेमिका कल्पना के हत्यारों को एक-एक कर जान से मरता है. फिल्म में रोचक तथ्य यह है कि नायक हर 10 मिनट बाद अपनी याददाश्त खो देता है. ऐसे में वह अपने दुश्मनों को नहीं भूले इसलिए नायक अपने शरीर पर दुश्मनों के नाम के टैटू बनवा लेता है. अब मुंबई में हकीकत में एक मामला सामने आया है, जिसमें एक शख्स ने अपने शरीर पर अपने दुश्मनों के नाम गुदवाए थे, जिसकी बुधवार को सॉफ्ट टच स्पा में हत्या कर दी गई. मुंबई पुलिस ने बताया कि स्पा में मारे गए शख्स ने अपने पूरे शरीर पर अपने दुश्मनों के नाम गुदवाए थे. पोस्टमार्टम में डॉक्टरों ने पाया कि गुरु वाघमारे ने अपने संभावित दुश्मनों के नाम अपनी जांघों पर गुदवा रखे थे और उसके दुश्मनों करीब 22 थे.

अब तक 5 आरोपी अरेस्ट

इस शख्स का नाम गुरु वाघमारे था और वह नामी हिस्ट्रीशीटर था. अब गुरु वाघमारे हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, हत्या से काफी पहले से ही शख्स ने शरीर पर अपने 22 दुश्मनों के नाम गुदवाए हुए थे. आरोप है कि पीड़ित को इन 22 लोगों ने नुकसान पहुंचाया था. अब इन्हीं लोगों की मदद से पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल 5 संदिग्धों को गिरफ्तार भी कर लिया है. इनसे पूछताछ में कई अहम और रोचक खुलासे हुए हैं.

करता था आरटीआई कार्यकर्ता होने का दावा

पुलिस की मानें तो हिस्ट्रीशीटर गुरु वाघमारे की हत्या में गिरफ्तार स्पा मालिक संतोष शेरेकर का नाम भी शामिल है. गुरु वाघमारे एक आरटीआई कार्यकर्ता होने का दावा करता था. बावजूद इसके गुरु वाघमारे के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज थे. स्थानीय पुलिस अधिकारी का कहना है कि स्पा के मालिक शेरेकर ने ही गुरु वाघमारे की हत्या के लिए ‘सुपारी’ दी थी. इसके पीछे वजह यह है कि गुरु वाघमारे की जबरन वसूली की धमकियों से शेरेकर तंग आ चुका था. आखिरकार उसने वाघमारे की हत्या के लिए मोहम्मद फिरोज अंसारी को 6 लाख रुपये की सुपारी दी थी.

तीन महीने पहले की साजिश

इसके बाद मोहम्मद फिरोज अंसारी और शेरेकर एक-दूसरे को अच्छी तरह जानने लगे थे. दरअसल, मोहम्मद फिरोज अंसारी मुंबई के पास नालासोपारा में एक स्पा भी चलाता था. यह अलग बात है कि पिछले साल छापेमारी के कारण बंद कर दिया गया था. आरोप है कि स्पा पर कथित तौर पर आरटीआई कार्यकर्ता गुरु वाघमारे की शिकायत के बाद छापेमारी की गई थी. इसके बाद दोनों में दुश्मनी हो गई. आरोप है कि गुरु वाघमारे से तंग आकर अंसारी ने दिल्ली के रहने वाले साकिब अंसारी से कॉल किया. इसके बाद तीन महीने तक रेकी की गई और गुरु वाघमारे का रुटीन जानने के बाद आरोपी ने शेरेकर के स्पा में उसकी हत्या करने की योजना बनाई.

गर्लफ्रेंड के साथ मनाया था जन्मदिन

जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि सायन में एक बार के बाहर सीसीटीवी फुटेज में वाघमारे देखा गया था. यहां पर उसने मंगलवार शाम को अपनी 21 वर्षीय गर्लफ्रेंड के साथ अपना जन्मदिन मनाया था. सीसीटीवी में दो हमलावर रेनकोट पहने हुए नजर आए थे और लगातार गुरु वाघमारे का पीछा कर रहे थे. उस रात के बाद दोनों स्कूटर पर वाघमारे का पीछा करते हुए शेरेकर के स्पा तक पहुंचे, यह सब सीसीटीवी में कैद हुआ.

ऐसे खुला राज

पुलिस ने जांच में पाया कि हमलावरों में से एक ने बार के पास एक पान की दुकान से दो गुटखा पैकेट खरीदे, जिसका भुगतान UPI ​​सिस्टम के माध्यम से किया गया. यह भी पता चला कि UPI रिकॉर्ड में उसका नाम मोहम्मद फिरोज अंसारी था. जांच में पाया गया कि अंसारी की UPI आईडी से जुड़े फोन नंबर से शेरेकर को कई कॉल आए थे. हत्या के इरादे से फिरोज और साकिब अंसारी बुधवार को करीब 1.30 बजे स्पा में घुसे. इसके बाद वाघमारे की गर्लफ्रेंड को दूसरे कमरे में ले गए और फिर कथित तौर पर 7,000 रुपये की कीमत वाली कैंची के अलग-अलग ब्लेड का इस्तेमाल करके वाघमारे की हत्या कर दी. इस दौरान एक ब्लेड का इस्तेमाल उसका गला काटने के लिए किया गया था, जबकि दूसरे का इस्तेमाल उसके पेट में वार करने के लिए किया गया था.

गर्लफ्रेंड को पता था हत्या होगी

अधिकारी ने बताया कि वाघमारे की गर्लफ्रेंड ने दावा किया कि उसे हत्या के बारे में सुबह 9.30 बजे ही पता चला और उसने शेरेकर को इसकी जानकारी दी थी. जिसने पुलिस को इसकी सूचना देने में दो घंटे से अधिक का समय लगा दिया. पुलिस ने शेरेकर को पूछताछ के लिए पहले ही हिरासत में ले लिया था और पूरे दिन पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिरोज अंसारी को बाद में नालासोपारा से क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया, जबकि साकिब अंसारी को हत्या की साजिश में शामिल होने के संदेह में दो और लोगों के साथ राजस्थान के कोटा से नई दिल्ली ले जाते समय हिरासत में लिया गया. पुलिस अधिकारी की मानें तो वाघमारे की गर्लफ्रेंड की भूमिका की भी जांच कर रहे हैं. वाघमारे कथित तौर पर 2010 से मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे और पालघर में स्पा मालिकों से पैसे वसूलता था और उसके खिलाफ जबरन वसूली, दुष्कर्म और छेड़छाड़ के आपराधिक मामले दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें: Weather Alert: बिहार से दिल्ली तक बारिश का अलर्ट, देश के कई शहरों में बाढ़ के हालात; जानें अपने यहां के मौसम का हाल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00