Home Crime ‘महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने के लिए असम सरकार सख्त’, CM हिमंत बोले- दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

‘महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने के लिए असम सरकार सख्त’, CM हिमंत बोले- दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

by Sachin Kumar
0 comment
Assam government strict deal women rape crimes CM Himanta strict action culprits

Assam News : असम के मुख्यमंत्री ने माना है कि लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में दुष्कर्म जैसी घटनाएं बढ़ गई थीं. लेकिन अब पुलिस के द्वारा सख्त एक्शन लेने के बाद ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाया गया है.

24 August, 2024

Assam News : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों पर सख्त एक्शन लेने की बात कही है. सीएम सरमा ने कहा कि हमारी सरकार की नीति इन मामलों से निपटने के लिए शून्य-सहिष्णुता की है. साथ ही ऐसे मामले के आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते हुए अपराधों को देख पुलिस बल तत्काल कार्रवाई कर रहा है और इससे एक नया उदाहरण स्थापित हो रहा है.

दुष्कर्म के आरोपी ने पानी में कूदकर दी जान

हाल ही में 14 वर्षीय लड़की के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म करने वाले मुख्य आरोपी की पुलिस हिरासत से भागने के दौरान मौत हो गई. इस मामले में सीएम सरमा ने कहा कि घटना अब से दो दिनों पहले हुई थी, जहां पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उस दौरान मुख्य आरोपी ने पानी में कूदने की कोशिश की जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. दूसरी तरफ एक अन्य मामले में एक लड़की से छेड़छाड़ करने के बाद आरोपी ने भागने की कोशिश की और पुलिस ने गोलीबारी करने के बाद आरोपी को घायल कर दिया.

लोकसभा चुनाव के बाद बढ़े केस

हिंमत बिस्वा सरमा ने इस बात का दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में दुष्कर्म की घटनाओं में लगातार वृद्धि हुई है. लेकिन पुलिस की तरफ से की जा रही कार्रवाई के बाद राज्य में ऐसी घटनाएं पर लगाम लगाया है. उन्होंने कहा कि उग्रवादी और आतंकी घटनाओं से पहले खुफिया एजेंसियों से सूचनाएं मिल जाती है. लेकिन दुष्कर्म जैसी घटनाओं के लिए पूर्व कोई सूचना नहीं होती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी घटनाओं पर सरकार सख्त है ताकि दूसरे के मन में ऐसी घटना को अंजाम देने से पहले दहशत फैल जाए .

यह भी पढ़ें- चोरों ने रोक ली दिल्ली मेट्रो की रफ्तार, लाखों लोग हुए परेशान; देरी से पहुंचे दफ्तर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00