Home Business Akshay Tritiya पर क्यों खरीदा जाता है सोना? महत्व के साथ-साथ जानें ज्वैलरी ऑफर्स के बारे में

Akshay Tritiya पर क्यों खरीदा जाता है सोना? महत्व के साथ-साथ जानें ज्वैलरी ऑफर्स के बारे में

by Preeti Pal
0 comment
Akshay Tritiya 2024

Akshay Tritiya 2024: आज देश में अक्षय तृतीया का त्योहार मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर जानते हैं आज के शुभ मुहुर्त, महत्व और ज्वैलरी ऑफर्स के बारे में

10 May, 2024

Akshay Tritiya 2024: अक्षय तृतीया, दुनिया भर में हिंदुओं और जैनियों द्वारा मनाया जाने वाला दिव्य त्योहार है. ये शुभता और प्रचुरता के आगमन की शुरुआत करता है. वैशाख माह के शुक्ल पक्ष के तीसरे दिन मनाया जाने वाला ये त्योहार भारतीयों के लिए काफी महत्व रखता है. ऐसे में जानते हैं इस दिन का महत्व और सोने की खरीदारी को लेकर खास बातें.

सोना खरीदने का महत्व और शुभ समय

अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना सांस्कृतिक और आध्यात्मिक दोनों कारणों से महत्व रखता है. हिंदू परंपरा में, अक्षय तृतीया को समृद्धि और सौभाग्य से जुड़ा एक शुभ दिन माना जाता है. इस दिन सोना खरीदना अत्यधिक शुभ माना जाता है क्योंकि यह धन, पवित्रता और शाश्वत समृद्धि का प्रतीक है. माना जाता है कि अक्षय तृतीया पर किया गया कोई भी निवेश या खरीदारी फलदायी होती है और इससे घर में समृद्धि आती है. इसके अतिरिक्त, सोने को आर्थिक अनिश्चितताओं के खिलाफ बचाव के रूप में देखा जाता है. इसके अलावा, इस दिन ब्रह्मांडीय ऊर्जाएं अनुकूल मानी जाती हैं, जो सोना खरीदने के सकारात्मक प्रभाव को बढ़ाती हैं. इस प्रकार, अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना न केवल एक सांस्कृतिक परंपरा है, बल्कि आशीर्वाद आमंत्रित करने और भविष्य के लिए वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करने का एक तरीका भी है. 10 मई, 2024 को सुबह 4:17 बजे से 11 मई, सुबह 2:50 बजे तक, सोने की खरीदारी के लिए शुभ अवसर है.

अक्षय तृतीया 2024 गोल्ड ऑफर

सोने की खरीदारी के लिए मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने अपने ऑफर्स 12 मई तक बढ़ा दिए हैं. गोल्ड जूलरी के मेकिंग में 25% तक की छूट का आनंद लें सकते हैं. इसके अलावा डायमंड जूलरी की खरीद पर 25% तक की छूट का ऑफर है. एडवांस बुकिंग विकल्प के साथ, न्यूनतम डाउन पेमेंट के साथ अनुकूल दरों पर यहां से अपनी मनपसंद जूलरी ले सकते हैं. इसके अलावा वो ग्राहकों को चांदी का सिक्का उपहार में दे रहें हैं.

यह भी पढ़ेंः Yodha on OTT: ओटीटी पर रिलीज हुई सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘योद्धा’, जानें कहां देख पाएंगे फिल्म

You may also like

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00