Home Business आखिर क्यों 1 धमकी की कीमत 2 करोड़ रुपये चुका रही हैं एयरलाइंस कंपनियां ? पढ़िये इनसाइड स्टोरी

आखिर क्यों 1 धमकी की कीमत 2 करोड़ रुपये चुका रही हैं एयरलाइंस कंपनियां ? पढ़िये इनसाइड स्टोरी

by Live Times
0 comment
Airlines Bomb Threat Airlines are paying Rs 2 crore for one threat

Airlines Bomb Threat: पिछले एक सप्ताह में 100 से अधिक फ्लाइट्स को बम से उड़ने की धमकी मिली है. इसे अब तक लगभग 200 करोड़ का नुकसान हो चुका है.

आदित्य द्विवेदी, नई दिल्ली: आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (terrorist Gurpatwant Singh Pannu) ने 1 नवंबर से 19 नवंबर तक एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट्स में यात्रा नहीं करने की सलाह दी है, साथ ही कहा है कि वह एयर इंडिया के विमानों (Airlines Bomb Threat) को उड़ा देगा. इसके बाद इस तरह फ्लाइट्स उड़ाने की धमकी मिलने के मामले में DGCA मुकदमा दर्ज कराएगा, क्योंकि एयरलाइन कंपनियों का अब तक 200 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है.

भारत के खिलाफ बड़ी साजिश का शक

विशेषज्ञ आर्थिक मामलों के जानकार आकाश जिंदल का कहना है कि फ्लाइट्स में बम की धमकी देकर आर्थिक रूप से मजबूत होते भारत को कमजोर करने की साजिश की जा रही है. आर्थिक मामलों के जानकार आकाश जिंदल का कहना है कि तेजी से भारत पूरी दुनिया में आर्थिक शक्ति बन रहा है. ऐसे में डर का माहौल बना करके देश को आर्थिक रूप से कमजोर करने की अंतरराष्ट्रीय साजिश रची जा रही है.

200 करोड़ रुपये का अब तक हो चुका है नुकसान

मिली जानकारी के अनुसार, फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी मामले में अब दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा. पिछले एक सप्ताह के दौरान करीब 100 फ्लाइट्स को बम से उड़ने की धमकी दी गई, इनमें ज्यादातर एयर इंडिया के विमान हैं. इस बीच इंडियन फ्लाइट्स कंपनियों को लगभग 200 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है. इस मामले में सोमवार को खालिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की धमकी भी समाने आई है. सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में वह 1 से 19 नवंबर तक एयर इंडिया की फ्लाइट्स में बम ब्लास्ट करने की धमकी देता हुआ नजर आ रहा है.

ब्लेड तक नहीं ले जाया जा सकता विमान में

वहीं, अगर भारत की फ्लाइट की सुरक्षा को लेकर बात करें तो सुरक्षा मामलों के जानकार और रिटायर्ड मेजर जनरल डॉ. जेके बंसल का कहना है कि किसी भी फ्लाइट में एक ब्लेड तक नहीं ले जाया जा सकता है, तो ऐसे में बम का पहुंचना किसी भी सूरत में संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि आतंकी पन्नू भारत विरोधी अंतरराष्ट्रीय साजिशों का मोहरा मात्र है.

यह भी पढ़ें: Weather Update : उत्तर भारत से मॉनसून विदा, दक्षिण के राज्यों में बारिश का कहर; कर्नाटक में स्कूल बंद

उठाए जाएं सख्त कदम

इस मामले में जब हवाई यात्रा करने वालों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इंडियन फ्लाइट सुरक्षित हैं, इसमें कोई शक नहीं
हैं. बावजूद इसके अफवाहों से उनकी समय को लेकर के विश्वासिता खत्म हो रही है. ऐसे में जरूरी है कि सख्त कदम उठाए जाएं और धमकियों का सिलसिला खत्म हो.

यह भी पढ़ें : Border Dispute: LAC पर भारत-चीन के बीच कम हुआ तनाव, पेट्रोलिंग पर हुआ बड़ा फैसला

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00