Home Regional हमने लुधियाना में एक शानदार विद्यालय ‘School of Eminence’ बनाया – CM केजरीवाल

हमने लुधियाना में एक शानदार विद्यालय ‘School of Eminence’ बनाया – CM केजरीवाल

'सरकारी विद्यालय ने प्राइवेट स्कूल को फेल कर दिया'

by Rashmi Rani
0 comment
Chief Minister Arvind Kejriwal

3 March 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लुधियाना में एक शानदार स्कूल की शुरुआत हुई है, उसका नाम स्कूल ऑफ एमिनेंस है। सीएम केजरीवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम जिस स्कूल का उद्घाटन करने आए हैं। आप लोग मेरे कहने से उस स्कूल का एक राउंड मारकर आईए, मैं आपको चैलेंज करता हूं कि आपका बच्चा जिस प्राइवेट स्कूल में पढ़ता है। उससे कम से कम दस गुना अच्छा वह सरकारी स्कूल होगा। उन्होंने कहा कि हम किसी की बुराई नहीं करना चाहते हैं। उसी के सामने एक प्राइवेट स्कूल है, जो कि बहुत अच्छा माना जाता है, लेकिन जब आज सरकारी स्कूल का उद्घाटन कर रहे थे उस वक्त हमने बच्चों से पूछा कि यह स्कूल कैसा है उन्होंने कहा कि यह सरकारी स्कूल के हिसाब से काफी बेहतर है।

हमने 40 अस्पतालों की लिस्ट बनाई – CM केजरीवाल
सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब हम आपके सारे सरकारी अस्पताल को ठीक करने का काम कर रहे हैं, जितने भी पंजाब के अंदर सरकारी हॉस्पिटल हैं। सिविल अस्पताल, डिस्ट्रिक्ट अस्पताल हैं। उन्होंने कहा कि उसकी हमने लगभग 40 अस्पतालों की लिस्ट बनाई है। जिनको हम ठीक कर रहे हैं। उनको हम शानदार बनाएंगे। आप लोग मैक्स, अपोलो और फोर्टिस सब बड़े अस्पतालों को भूल जाओगे और इनके अंदर सारा इलाज मुफ्त किया जाएगा। इस काम के लिए सांसद संचिव अरूणा पूरी ताकत के साथ लगे हुए हैं। सीएम भगवंत ने ही उनको जिम्मेदारी दी है कि आप भी इस कार्य में लगो। सीएम केजरीवाल ने कहा कि आप लोग जाकर देखो की पंजाब सरकार कितनी तेजी से काम कर रही है। सरकारी स्कूल, सरकारी अस्पताल और सरकारी मोहल्ला क्लिनिक शानदार बनते जा रहे हैं।

’75 वर्षों में एक भी सरकारी स्कूल नहीं बना’
उन्होंने कहा कि कल हमने 165 मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन किया, बीते 75 वर्षों में एक भी मोहल्ला क्लिनिक नहीं बना था। चलो मोहल्ला क्लिनिक तो एक प्राइमरी हेल्थ है, लेकिन जब मैं और भगवंत मान पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में घूमा करते थे। उस दौरान हम एक डिस्पेंसरी में गए जहां पर हमने देखा कि उसके सारे कमरे बंद पड़े थे और कॉरिडोर के अंदर कुत्ते घूम रहे थे। उस दौरान प्राइमरी हेल्थ सेक्टर का यह हाल होता था, लेकिन अब जो मोहल्ला क्लिनिक बन रहे हैं, वह एयर फुल्ली एयर कंडीशन और साफ-सुथरे हैं। आपको मोहल्ला क्लिनिक किसी फाइव स्टार हॉस्पिटल से कम नहीं लगेंगे। उन्होंने कहा कि अब पंजाब के अंदर 829 मोहल्ला क्लिनिक बनकर तैयार हो गए हैं। अब हमारा लक्ष्य है कि पंजाब के कोने-कोने में जहां मोहल्ला क्लिनिक वहां भी जल्द बनाए जाएं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि जिस भी शख्स के पास घर में चार पैसे भी हैं वह सरकारी अस्पताल में नहीं जाना चाहता है, वह प्राइवेट हॉस्पिटल में ले जाना पसंद करता है।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00