Home Politics 2 मार्च को राहुल की “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” एमपी में करेगी एंट्री

2 मार्च को राहुल की “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” एमपी में करेगी एंट्री

यात्रा के जरिए 7 लोकसभा सीटें कवर करेंगे राहुल

by Farha Siddiqui
0 comment
2 मार्च को राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा एमपी में करेगी एंट्री

01 March 2024

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी मध्यप्रदेश पहुंच रहे हैं। राहुल 2 मार्च को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के ज़रिए राज्य में एंट्री करेंगे। मध्यप्रदेश में राहुल की यात्रा पांच दिन रहेगी। उनकी यात्रा मुरैना से शुरू होकर, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन होते हुए रतलाम के बाद राजस्थान में फिर से एंट्री करेगी। राहुल अपनी इस यात्रा के दौरान मुरैना से उज्जैन तक अलग-अलग समूहों में संवाद करेंगे। इनमें अग्निवीर योजना के उम्मीदवारों, पूर्व सैनिकों, किसान, पटवारी परीक्षार्थियों, एमपीपीएससी की तैयारी कर रहे युवाओं और महिलाओं के साथ राहुल संवाद करेंगे।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस राहुल गांधी की इस यात्रा को जरूरी मान रही है। राहुल अपनी इस यात्रा के जरिए 7 लोकसभा सीटों को कवर करेंगे। इनमें मुरैना, ग्वालियर, रतलाम, देवास, गुना, राजगढ़ और उज्जैन सीट शामिल है। कांग्रेस ने राहुल गांधी की यात्रा के पूरे रूट पर हर जगह के लिए एक नेता को जिम्मेदारी सौंप दी है। स्वागत, रोड शो, नुक्कड़ सभा, दोपहर का खाना, रात्रि विश्राम, संवाद और जनसभा के लिए वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

राहुल की यात्रा अपने पहले दो दिन केंद्रीय मंत्री ज्योरादित्य सिंधिया के गढ़ में रहेगी। 2 मार्च को यात्रा ढाई बजे मुरैना से एंट्री करेगी। शाम 5 बजे यात्रा ग्वालियर पहुंचेगी। यहां राहुल गांधी एक रोड शो करेंगे। फिर एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। राहुल रात को ग्वालियर में ही रुकेंगे। 3 मार्च को राहुल की यात्रा ग्वालियर में होगी और वो अग्निवीरो से संवाद करेंगे। इसके बाद राहुल मोरखेड़ा में आदिवासियों के साथ बातचीत करेंगे और उनके साथ लंच भी करेंगे। 4 मार्च को राहुल गुना जिले में एक रोड़ शो करेंगे। शाम को ब्यावरा में आम सभा करेंगे। इसके बाद किसानों से एमएसपी के मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

5 मार्च को राहुल गांधी शाजापुर में एक रोड शो करेंगे। दोपहर में मक्सी में भोजन के दौरान परीक्षार्थियों से बात करेंगे। शाम को उज्जैन में महाकाल मंदिर पहुंचकर राहुल दर्शन करेंगे। उसके बाद राहुल का शाम 5 बजे उज्जैन गेट से देवास गेट तक रोड़ शो होगा। 6 मार्च को राहुल बड़नगर जिले में महिलाओं के साथ संवाद करेंगे। फिर एक रोड शो करेंगे। दोपहर 12 बजे बदनावर में ही राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद रतलाम में नुक्कड़ सभा करेंगे। शाम को उनकी यात्रा सैलाना पहुंचेगी जहा नुक्कड़ सभा के बाद यात्रा राजस्थान की सीमा में एंट्री करेगी। राहुल की यात्रा गुजरात में एंट्री करने से पहले बांसवाड़ा में एक जनसभा के लिए 7 तारीख को राजस्थान लौटेगी। गुजरात में यात्रा दाहोद, पंचमहल, छोटा उदयपुर, नर्मदा, भरूच, सूरत और तापी जिलों को कवर करेगी। 10 मार्च को यात्रा महाराष्ट्र पहुंचेगी और राज्य में अपने पहले दिन नंदुरबार और धुले जिलों से होकर गुजरेगी।

कमलनाथ करेंगे राहुल की यात्रा का स्वागत

एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ दो मार्च सुबह 9 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे। वो लगातार राहुल गांधी की यात्रा में उनके साथ रहेंगे। कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर लिखा कि हमारे नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कल यानि 2 मार्च को मुरैना से मध्यप्रदेश में एंट्री करेगी। ये यात्रा भारत के सभी वर्गों को न्याय देने की यात्रा है। यह जन जागरण और नया भारत रचने के सपने की यात्रा है। उन्होंने लिखा कि देश में बड़े पैमाने पर फैली बेरोजगारी, किसानों के साथ हो रहे अन्याय, दलित पिछड़े और आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार और देश में चल रही लोकतंत्र खत्म करने की कोशिशों के खिलाफ ये यात्रा निकाली जा रही है। इस यात्रा में राहुल गांधी सीधे जनता से संवाद करेंगे और अपने मन की बात करने के बजाय प्रदेश की जनता के हाथ में माइक थमा कर उसे अपनी बात कहने का मौका देंगे। मैं मध्यप्रदेश की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आह्वान करता हूं कि वह बड़ी संख्या में यात्रा में शामिल हों और हिंदुस्तान के साथ आवाज बुलंद करें।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी 2024 से शुरू की थी। उनकी ये यात्रा मणिपुर से शुरु हुई थी। राहुल की ये यात्रा 150 दिन की है। जिसमें वो करीब 6200 किमी की दूरी तय करेंगे। ये यात्रा मणिपुर, नागालैंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, यूपी, एमपी, राजस्थान, गुजरात, और आखिर में महाराष्ट्र में जाकर खत्म होगी।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00