Home National हमारी सौर ऊर्जा क्षमता 26 गुना बढ़ी – पीएम मोदी

हमारी सौर ऊर्जा क्षमता 26 गुना बढ़ी – पीएम मोदी

आईईए को 50वीं वर्षगांठ पर दी बधाई

by Rashmi Rani
0 comment
हमारी सौर ऊर्जा क्षमता 26 गुना बढ़ी, आईईए को 50वीं वर्षगांठ पर दी बधाई, पीएम मोदी

14 Feb 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईईए की मंत्रिस्तरीय बैठक को अपने वीडियो संबोधन में कहा कि भारत के पास प्रतिभा और इनोवैशन की कोई कमी नहीं है। अगर दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था, अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी में बड़ी भूमिका निभाती है तो इस संगठन को फायदा होगा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने अपने पेरिस जलवायु लक्ष्यों को तय समय से पहले ही पार कर लिया है।

आईईए को 50वीं वर्षगांठ पर दी बधाई
प्रधानमंत्री मोदी ने आईईए को उसकी 50वीं वर्षगांठ पर बधाई देते हुए कहा मुझे यकीन है कि जब भारत इसमें बड़ी भूमिका निभाएगा तो आईईए को फायदा होगा। उन्होंने कहा समावेशन से किसी भी संस्थान की विश्वसनीयता और क्षमता बढ़ती है। उन्होंने आगे कहा कि 1.4 अरब भारतीयों के पास प्रतिभा, प्रौद्योगिकी और नवाचार का खजाना है। उन्होंने कहा कि भारत के पास गति, मात्रा और गुणवत्ता की भी कोई कमी नहीं है।

सौर ऊर्जा क्षमता 26 गुना बढ़ी
पीएम मोदी ने कहा एक दशक में हम दुनिया की 11वीं बड़ी अर्थव्यवस्था से 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था पर पहुंच गए हैं। हमारी सौर ऊर्जा क्षमता 26 गुना बढ़ी है। हमारी नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता भी दोगुनी हो गई है। उन्होंने कहा कि बहरहाल हम जलवायु परिवर्तन से निपटने को पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। आपको बता दें कि पीएम मोदी आज अबू धाबी में बनकर तैयार पहले हिंदू मंदिर का भव्य उद्घाटन करेंगे। मंदिर का नाम विराट हिंदू मंदिर है। मिली जानकारी के अनुसार मंदिर में लगभग 2000-5000 भक्तों के आने की उम्मीद है । नरेंद्र मोदी यूएई की यात्रा पर हैं।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00