Home Politics पश्चिम बंगाल विधानसभा से बीजेपी के 6 विधायक निलंबित

पश्चिम बंगाल विधानसभा से बीजेपी के 6 विधायक निलंबित

संदेशखालि हिंसा को लेकर विधानसभा में हुआ हंगामा

by Rashmi Rani
0 comment
पश्चिम बंगाल विधानसभा से बीजेपी के 6 विधायक निलंबित, संदेशखालि हिंसा को लेकर विधानसभा में हुआ हंगामा

12 Feb 2024

पश्चिम बंगाल के सदन में विरोध प्रदर्शन करने पर विपक्ष के 6 नेता निलंबित कर दिए गए हैं। शुभेंदु अधिकारी के साथ अग्निमित्र पाल, मिहिर गोस्वामी, बंकिम घोष, तापसी मंडल और शंकर घोष को मौजूदा सत्र की अवधि या 30 दिनों के लिए निलंबित कर दिए गए।

विधायकों ने सफेद रंग की पहन रखी थी शर्ट
बता दें प्रश्नकाल की शुरुआत से ही बीजेपी विधायकों ने उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि में मौजूदा अशांति को लेकर टीएमसी सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू की थी। जिससे विधानसभा के अंदर हंगामा शुरू हो गया। प्रदर्शन कर रहे विधायकों ने सफेद रंग की शर्ट पहन रखी थी। जिस पर लाल रंग से लिखा था “हम संदेशखालि के साथ हैं”। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने टीएमसी विधायक शोभनदेब चटर्जी को बीजेपी विधायकों के निलंबन के लिए प्रस्ताव लाने की अनुमति दी और विधानसभा अध्यक्ष ने बीजेपी विधायकों को निलंबित कर दिया। बाद में चटर्जी ने कहा कि बीजेपी विधायक सदन की मर्यादा और अनुशासन बरकरार नहीं रख रहे थे। हमेशा कार्यवाही बाधित करने की कोशिश की।

क्या है मामला
दरअसल, संदेशखालि में महिलाओं ने पिछले दिनों विरोध प्रदर्शन किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि स्थानीय टीएमसी नेता शेख शाहजहां और उनके गिरोह ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। साथ ही उनकी जमीन के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया है। महिलाओं ने शाहजहां की गिरफ्तारी की मांग की है। शाहजहां के घर पर जब कथित राशन घोटाले की जांच के सिलसिले में ईडी का एक दल छापा मारने गया था, तो भीड़ ने दल पर हमला कर दिया था। शाहजहां इस घटना के बाद से फरार हैं।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00