Home Health सुंदर नाखूनों लिए आजमाएं ये 4 नेल केयर टिप्स

सुंदर नाखूनों लिए आजमाएं ये 4 नेल केयर टिप्स

इन 4 सिंपल टिप्स की मदद से पाएं सुंदर और मजबूत नाखून

by Farha Siddiqui
0 comment
सुंदर नाखूनों लिए आजमाएं ये 4 नेल केयर टिप्स, पाएं सुंदर और मजबूत नाखून

12 February 2024

हर कोई चाहता है उसकी स्किन से लेकर बाल और नेल्स भी अट्रक्टिव नजर आएं। आपकी पर्सनेलिटी में नाखून भी चार-चांद लगाने का काम करते हैं। हेल्दी और ब्यूटीफुल नेल्स पाने के लिए सही देखभाल जरूरी है। बाजार में आजकल नेल्स को आकर्षक दिखाने के लिए कई तरह की चीजें मौजूद हैं जो हाई केमिकल से भरपूर होती हैं। हालांकि, महिलाएं नाखूनों को खूबसूरत दिखाने के लिए बढ़-चढ़कर इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर रही हैं। बेशक इनसे आपके नेल्स देखने में बहुत सुंदर दिखते हैं लेकिन इससे नेल्स रूखे-सूखे और पीले हो जाते हैं। ऐसे में बेहतर होगा कि आप नेल्स की सही देखभाल करें। जानते हैं आसान नेल केयर टिप्स।

वॉटर बेस्ड मैनीक्योर

आज के समय में वॉटर बेस्ड मैनीक्योर बहुत ट्रेंड में हैं जो देखने में भी स्टाइलिश लगता है। जब आप इसे करवाते हैं तो इसमें मौजूद नेल पॉलिश नाखूनों से गंदी तरह से चिपक जाती है जिससे नेल्स को नुकसान पहुंचता है। वहीं अगर आप ऐसे मैनीक्योर का चुनाव करते हैं जो ऑयल बेस्ड होता है, तो इससे नेल्स ड्राय नहीं होते।

तेल से मसाज करें

अगर आपके नेल्स बीच-बीच में टूट जाते हैं तो समझ लें नेल्स को डीप मॉयस्चराइजेशन की आवश्यकता है जिससे वे स्ट्रॉन्ग बन सके। इसके लिए रोजाना रात को सोने से पहले नेल्स क्यूटिकल्स की बादाम ऑयल से मसाज करें। ऐसा करने से नेल्स डीप नरिश होते हैं साथ ही खूबसूरत और शाइनी भी नजर आते हैं।

नेल सॉफ्टनर का यूज

अगर आप नेल्स को स्टॉन्ग और हेल्दी रखना चाहते हैं तो वीक में एक बार घर पर मैनीक्योर अवश्य करें। इसके लिए गुनगुने पानी में नमक डालें और थोड़ी देर के लिए हाथों को डुबोकर रखें। फिर स्क्रबिंग करके नेल्स में जमी गंदगी को फाइलर से साफ कर लें। आखिर में नेल सॉफ्टनर का उपयोग करें।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00