Home Entertainment Zee के साथ मर्जर पर Sony के हाथ लगी निराशा

Zee के साथ मर्जर पर Sony के हाथ लगी निराशा

Zee मामले में सिंगापुर कोर्ट ने सोनी को दिया झटका

by Farha Siddiqui
0 comment
zee sony nerger deel break

05 February 2024   

जी एंटरटेनमेंट के खिलाफ सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर में सोनी की इमरजेंसी एप्लीकेशन को खारिज कर दिया गया है। आज यानी सोमवार को सोनी ने इस बारे में बात करते हुए कहा है कि वो’ सिंगापुर मध्यस्थता केंद्र यानी AIAC के इस फैसले से निराश है’। आपको बता दें कि जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड और जापान के सोनी समूह की इंडियन ब्रॉन्च के बीच मर्जर के लिए एक समझौता हुआ था, जिसे सोनी ने खत्म कर दिया।

सोनी ने लगाए आरोप

सोनी ने आरोप लगाया कि ज़ी ने समझौते की शर्तों को पूरा नहीं किया। इसके बाद जी ने उनके खिलाफ नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल में याचिका दायर की। वहीं, याचिका खारिज होने के बाद सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट ने सोमवार को एक बयान में कहा- ‘कंपनी मर्जर समझौते को खत्म करने और ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड से हर्जाना मांगने के अपने अधिकार को लेकर आश्वस्त है।’ उन्होंने कहा- ‘हम AIAC के फैसले से निराश हैं। ये फैसला सिर्फ प्रक्रिया का हिस्सा है। यहां इस बात पर फैसला किया गया है कि ज़ी एंटरटेनमेंट को एनसीएलटी के साथ अपनी अप्लीकेशन को आगे बढ़ाने की परमिशन दी जाएगी या नहीं।’

क्यों टूटी डील?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2021 में सोनी और ज़ी ने 10 अरब डॉलर की फर्म बनाने के लिए एक मर्जर डील साइन की थी। इस समझौते के तहत दोनों कंपनियों के मर्जर को पिछले साल 21 दिसंबर से पहले पूरा किया जाना था। हालांकि, इस टाइम को बाद में एक महीने का वक्त और बढ़ा दिया गया था। लेकिन अब सोनी ने जी पर मर्जर डील की शर्तों को पूरा ना करने का आरोप लगाकर इस डील को खत्म कर दिया है।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00