Home Sports 22 साल के जायसवाल ने दोहरा शतक जड़कर बनाया रिकॉर्ड

22 साल के जायसवाल ने दोहरा शतक जड़कर बनाया रिकॉर्ड

दोहरा शतक जड़ने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बने जायसवाल

by Farha Siddiqui
0 comment
Yashasvi Jaiswal,

03 February 2024

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया है। जायसवाल ने शनिवार को खेले गए दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक जड़कर धमाका कर दिया। वो ऐसा करने वाले तीसरे सबसे यंग भारतीय बने हैं। अपना छठा टेस्ट मैच खेल रहे 22 साल के यशस्वी जायसवाल ने सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन 290 गेंद की पारी में 19 चौके और 7 छक्के मारकर 209 रन बनाये हैं।

यशस्वी ने बनाया रिकॉर्ड

यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन की बॉल पर आउट हो गए। जॉनी बेयरस्टो ने उन्हें कैच आउट किया और जायसवाल पवेलियन लौट गए। इससे पहले सबसे कम उम्र में दोहरा शतक जड़ने वाले भारतीय का रिकॉर्ड विनोद कांबली के नाम है। उन्होंने साल 1993 में 21 साल की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था।

बेहतरीन रहा अब तक का प्रदर्शन

आपको बता दें कि जायसवाल ने पिछले साल वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में 171 रन बनाए थे। यंग बल्लेबाज़ ने हैदराबाद में खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच में 80 रन बनाये थे। हालांकि, इस मैच में भारत की 28 रनों से हार हुई थी। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाज़ी की जिसकी मदद से भारत ने पहली पारी में 396 रन बनाए। फिलहाल भारत की टीम पांच मैचों की इस सीरीज़ में 0-1 से पिछड़ रही है।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00