Home Latest महाराष्ट्र चुनाव के लिए भाजपा ने तीसरी लिस्ट की जारी, अब तक 146 उम्मीदवारों के नामों का किया एलान

महाराष्ट्र चुनाव के लिए भाजपा ने तीसरी लिस्ट की जारी, अब तक 146 उम्मीदवारों के नामों का किया एलान

by Sachin Kumar
0 comment
BJP released third list Maharashtra elections 146 candidates names announced

Maharashtra Election 2024 : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा ने तीसरी लिस्ट जारी करने के साथ ही 146 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. अभी 28 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करना बाकी है.

28 October, 2024

Maharashtra Election 2024 : महाराष्ट्र चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची के साथ ही बीजेपी ने कुलमिलाकर 146 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. पार्टी ने पहली लिस्ट में 99 और दूसरी सूची में 22 प्रत्याशियों के नामों का एलान किया था. वहीं, अब तीसरी लिस्ट में 25 उम्मीदवारों के नामों एलान किया है. इसमें नागपुर-पश्चिम से सुधाकर कोहले और नागपुर-उत्तर से मिलिंद पांडुरंग माने को प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि महायुति गठबंधन में भाजपा, एकनाथ शिंदे की नेतृत्व वाली शिवसेना और एनसीपी (अजीत पवार) शामिल है.

एकनाथ शिंदे ने भी नामांकन दर्ज कराया

भाजपा के अलावा शिवसेना ने 65 और एनसीपी 49 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को ठाणे जिले के कोपरी-पचपखाड़ी विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल कर दिया है. एकनाथ शिंदे को जवाब देने के लिए शिवसेना (यूबीटी) ने इस सीट से ठाणे के कद्दावर नेता दिवंगत आनंद दिघे के भतीजे केदार दिघे को टिकट दिया है. इसके अलावा राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने बारामती विधानसभा से नामांकन पर्चा जमा किया था. साथ ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की नामांकन दर्ज करने की आखिरी तारीख मंगलवार को है.

MVA ने भी कई सीटों पर उम्मीदवार उतारे

वहीं, महा विकास आघाड़ी (एमवीए) की बात करें तो अभी तक 259 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है और 29 प्रत्याशियों कि लिस्ट जारी करना बाकी है. एमवीए की बात करें तो इसमें कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरत चंद्र) शामिल है. कांग्रेस ने 99, एमवीए में शिवसेना (यूबीटी) ने 84 और एनसीपी (शरत चंद्र) ने 76 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है.

यह भी पढ़ें- 2030 तक मंडराएगा धरती पर खतरा! UN की रिपोर्ट ने बढ़ाई भारत समेत 195 देशों की चिंता

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00