Home Latest Pakistan Cricket News : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ‘आजम’ नहीं रहे बाबर, जानिए कौन बना नया कप्तान

Pakistan Cricket News : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ‘आजम’ नहीं रहे बाबर, जानिए कौन बना नया कप्तान

by Sachin Kumar
0 comment
Mohammad Rizwan made captain Pakistan cricket team Babar Azam

Pakistan Cricket News : पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बड़ा फेरबदल देखा गया जहां बाबर आजम की जगह मोहम्मद रिजवान को नया कप्तान बनाया गया है. इस दौरान नवनियुक्त कप्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की.

28 October, 2024

Pakistan Cricket News : पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में बड़ा फेरबदल देखा गया है. बाबर आजम की जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को वनडे और टी-20 फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया है. वहीं, सलमान अली आगा को भविष्य के सभी वनडे और टी-20 के लिए उपकप्तान बनाया गया है. बता दें कि पाकिस्तान 4 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मुकाबले खेलेगा. इस दौरान मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान की कप्तानी करते हुए दिखेंगे.

मैं किंग की जगह नौकर बनूंगा : रिजवान

पाकिस्तानी टीम में बड़े बदलाव होने के बाद पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी के साथ मोहम्मद रिजवान ने पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस उन्होंने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लक्ष्य और कुछ अंदरूनी कलह के बारे में बात की. रिजवान ने कहा कि वह टीम के अंदर किंग जगह एक नौकर की रूप में भूमिका निभाने की कोशिश करेंगे. बाबर आजम को टीम में क्रिकेट फैंस किंग कहते हैं और अब मोहम्मद रिजवान उनकी जगह कप्तान बने हैं और उन्होंने अपनी पहली कॉन्फ्रेंस में किंग की जगह नौकर बताया है, जिसे अब बाबर के ऊपर हमले के रूप में देखा जा रहा है.

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के खिलाफ सौंपी कप्तानी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पहले दो मैचों के लिए वनडे टीम की घोषणा की और उसके बाद मोहम्मद रिजवान को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेले जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए कप्तान बनाने वाली सूचना साझा की. इसके अलावा रिजवान को जिम्बाब्वे में 50 ओवर क्रिकेट के लिए भी कप्तान बनाया गया है. आपको बताते चलें कि टीम में कई चेहरों को भी जगह दी गई है, जबकि फखर जमां और शादाब खान जैसे सीनियर खिलाड़ियों को टीम में मौका नहीं दिया गया है.

यह भी पढ़ें- INDvsNZ : रोहित-कोहली की वजह से 12 साल बाद न्यूजीलैंड की जीत, लगातार 18 सीरीज जीतने का सिलसिला समाप्त

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00