Home International ईरान के बाद सीरिया को भी इजराइल ने बनाया निशाना, बैलिस्टिक मिसाइल हमले का जवाब

ईरान के बाद सीरिया को भी इजराइल ने बनाया निशाना, बैलिस्टिक मिसाइल हमले का जवाब

by Rashmi Rani
0 comment
ईरान के बाद सीरिया को भी इजराइल ने बनाया निशाना, बैलिस्टिक मिसाइल हमले का दिया जवाब

Israel attack Iran and Syria : इजराइल ने रात करीब 2 बजे दक्षिणी और मध्य सीरिया में कई सैन्य ठिकानों पर हमला कर दिया.

Israel attack Iran and Syria : इजराइल ने अब ईरान के साथ-साथ सीरिया पर भी हमला बोल दिया है. मिली जानकारी के अनुसार इजराइल ने रात करीब 2 बजे दक्षिणी और मध्य सीरिया में कई सैन्य ठिकानों पर हमला कर दिया. बता दें कि इसी समय इजराइल ने ईरान के सैन्य ठिकानों पर भी हमला बोला. ईरान की मीडिया के मुताबिक राजधानी तेहरान समेत आसपास के शहरों में जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी. इजराइल ने ईरान में एक मिलिट्री साइट को निशाना बनाया है.

कई मिसाइलें दागी गईं

सीरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी SANA की रिपोर्ट के अनुसार एयर डिफेंस ने इजराइल की मिसाइलों को मार गिराया है. सीरिया की राजधानी दमिश्क के आसपास के ठिकानों पर इजराइल ने हमला बोला है. इजराइल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स की तरफ से हमले किए गए. दमिश्क के आसपास के ठिकानों पर मिसाइलें दागी गईं .

सैन्य ठिकानों को बनाया निशाना

वहीं, इजराइल ने ईरान पर बड़ा हमला बोला है. ईरान की राजधानी तेहरान और आसपास स्थित सैन्य ठिकानों को इजराइल ने निशाना बनाया है. इजराइली मीडिया के मुताबिक दर्जनों लड़ाकू विमानों से ईरान की राजधानी तेहरान पर हमला किया गया है. बता दें कि एक अक्टूबर को ईरान ने इजराइल पर लगभग 200 बैलेस्टिक मिसाइलों से हमला किया था और उसी हमले का बदला लेने के लिए इजराइल ने ईरान को निशाना बनाया है. पिछले छह महीने की अगर बात करें तो ईरान इजराइल पर दो बार हमला कर चुका है.

इजराइल ने की पुष्टि

इजराइली डिफेंस फोर्स ने ईरान पर हमले की पुष्टि की है और कहा कि ईरानी सैन्य ठिकानों पर हमले किए जा रहे हैं. इजराइल ने बयान जारी कर कहा कि यह लगातार ईरान की तरफ से किए जा रहे हमलों का जवाब है. इजराइल की सेना ने कहा कि उन्हें तेहरान और उसके प्रॉक्सी के हमलों का जवाब देने का अधिकार है.

यह भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर एयरलाइन्स को बम से उड़ाने की धमकियों के बीच केंद्र सख्त, मेटा और X से मांगा जवाब!

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00