Home Latest सोशल मीडिया पर एयरलाइन्स को बम से उड़ाने की धमकियों के बीच केंद्र सख्त, मेटा और X से मांगा जवाब!

सोशल मीडिया पर एयरलाइन्स को बम से उड़ाने की धमकियों के बीच केंद्र सख्त, मेटा और X से मांगा जवाब!

by Sachin Kumar
0 comment
airlines social media Government strict action against threats bomb Meta X

Airlines News : एयरलाइन्स समेत कई कंपनियों को बम से उड़ाने की धमकी के बीच केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है. मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए सरकार ने मेटा और एक्स से सूचना मांगी है.

24 October, 2024

Airlines News : केंद्र सरकार फ्लाइट को बम से उड़ाने वाली झूठी खबरों को लेकर सख्त होती हुई दिख रही है. सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मेटा और एक्स से एयरलाइन्स को बम से उड़ाने वाली फर्जी धमकियों का रिकॉर्ड मांगा है. साथ ही इसके पीछे की साजिश रचने वाले लोगों की पहचान करना भी शुरू कर दिया है. केंद्र का मानना है कि झूठी धमकियों से आम यात्री काम परेशान होते हैं और ऐसे में साजिशकर्ताओं को पकड़ने के लिए मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनियों से भी सहयोग मांगा गया है, क्योंकि इससे सार्वजानिक हित भी जुड़ा हुआ है.

250 से ज्यादा उड़ानों को मिली धमकी

बीते 11 दिनों में इंडियन एयरलाइन्स की 250 से ज्यादा फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. साथ ही यह ज्यादातर धमकियां सोशल मीडिया के माध्यम से दी गई है, ऐसे में केंद्र सरकार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लेकर सख्त हो गई है. सरकार के शीर्ष अधिकारियों के मुताबिक, केंद्र ने कुछ आरोपियों का पता लगा लिया है और उन पर कार्रवाई भी की जा रही है. वहीं, सूत्रों के अनुसार पता चला है कि सरकार ने सोशल मीडिया कंपनियों से इस मुद्दे पर फर्जी कॉल और मैसेज से संबधित डेटा शेयर करने के लिए बोला है.

इंडिगो और विस्तारा को भी सुरक्षा का अलर्ट

वहीं, सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को विभिन्न इंडियन एयरलाइनों की 80 से ज्यादा अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इसके अलावा इंडिगो और विस्तारा की फ्लाइट को भी धमकी मिली है. साथ ही इंडिगो के प्रवक्ता ने गुरुवार को एक बयान जारी करके हुए कहा कि उन्हें अभी तक 20 उड़ानों के लिए सुरक्षा संबंधी अलर्ट मिले हैं. दूसरी तरफ एयरलाइन्स के प्रवक्ता ने कहा कि गुरुवार को शुरू होने वाली अकासा एयर की 13 फ्लाइट को सुरक्षा को लेकर अलर्ट मिला है. इसके अलावा एलायंस एयर और स्पाइसजेट की लगभग 5-5 उड़ानों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली.

यह भी पढ़ें- UP Bypoll: यूपी उपचुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी, करहल से चुनाव लड़ेंगे अनुजेश यादव

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00