Home International अमेरिकी चुनाव में ‘हिटलर’ की एंट्री, हैरिस और ट्रंप के बीच हुई तीखी झड़प; जानें क्या है पूरा मामला

अमेरिकी चुनाव में ‘हिटलर’ की एंट्री, हैरिस और ट्रंप के बीच हुई तीखी झड़प; जानें क्या है पूरा मामला

by Divyansh Sharma
0 comment
Hitler, kamala Harris, Donald Trump, Live Times

America Presidential Election 2024: डोनाल्ड ट्रंप पर कमला हैरिस ने एडोल्फ हिटलर के नाजी जनरलों की वफादारी की तारीफ करने का आरोप लगाया है.

America Presidential Election 2024: अमेरिका में 5 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में एडोल्फ हिटलर की एंट्री हो चुकी है. दरअसल, डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ जमकर हमला बोला है. डोनाल्ड ट्रंप पर उन्होंने एडोल्फ हिटलर के नाजी जनरलों की वफादारी की तारीफ करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप देश का नेतृत्व करने के लिए अयोग्य हैं.

हिटलर की तारीफ करने का आरोप

अमेरिकी CNN न्यूज चैनल के टाउन हॉल प्रोग्राम में बुधवार को उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने दावा किया कि अगर डोनाल्ड ट्रंप चुनाव जीतेंगे, तो पहले वह बैठकर अपने दुश्मनों से बदला लेने के लिए लिस्ट और योजना बनाएंगे. पेंसिल्वेनिया टाउन हॉल में संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ के पूर्व अध्यक्ष जनरल मार्क मिली और व्हाइट हाउस के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ और मरीन जनरल जॉन केली की ओर इशारा करते हुए कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप को फासीवादी तक बता दिया.

उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने कई बार एडोल्फ हिटलर के नाजी जनरलों की वफादारी की तारीफ की है. उन्होंने जोर देकर कहा कि डोनाल्ड ट्रंप को एडोल्फ हिटलर जैसे जनरल चाहिए थे. इसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि वह ऐसी सेना नहीं चाहते, जो अमेरिका के संविधान के प्रति वफादार हो. वह ऐसी सेना चाहते हैं, जो सिर्फ उनके प्रति वफादार हो.

यह भी पढ़ें: LAC पर गश्त के लिए समझौता, सेना प्रमुख ने दिया बड़ा बयान, कहा- पहले करना होगा विश्वास

डोनाल्ड ट्रंप ने दिया करारा जवाब

बता दें कि पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली ने मंगलवार को बड़ा खुलासा करते हुए उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ के साथ बात करते हुए कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप तानाशाह लोगों की प्रशंसा करते हैं. उन्होंने यहां तक कह दिया कि डोनाल्ड ट्रंप तानाशाह रवैये को प्राथमिकता देते हैं. हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप ने इन आरोपों को खारिज कर दिया.

उन्होंने कहा कि जॉन केली ने ‘ट्रंप डिरेंजमेंट सिंड्रोम (अपमानजनक शब्द, जिन्हें डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना के लिए इस्तेमाल किया जाता है)’ के कारण एक कहानी गढ़ी. डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘ट्रुथ सोशल’ पर दावा किया कि जॉन केली एक नीच व्यक्ति और एक बुरा जनरल है. वहीं, उन्होंने कमला हैरिस पर निशाना साधते हुए कहा कि कमला हैरिस एक पत्थर की तरह हारी हुई महिला हैं, जो लगातार हताश होती जा रही हैं. उन्होंने दावा किया कि वह हार रही हैं, इसलिए इस तरह के आरोप लगा रही हैं.

यह भी पढ़ें: देश को दहलाने की फिराक में थे रिंडा-लांडा, NIA ने खोला बब्बर खालसा के आतंकियों का राज

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00