Home International मोदी और पुतिन के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक, यूक्रेन युद्ध को खत्म करने समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

मोदी और पुतिन के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक, यूक्रेन युद्ध को खत्म करने समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

by Sachin Kumar
0 comment
Bilateral meeting PM Modi and President Putin russia Ukraine war discussed

BRICS Summit 2024 : 16वें ब्रिक्स समिट में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी रूस के कजान में पहुंचे हैं. यहां उन्होंने राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात कर कई अहम मुद्दों पर चर्चा की.

22 October, 2024

BRICS Summit 2024 : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) 16वें ब्रिक्स सम्मेलन में शामिल होने के लिए मंगलवार को रूस के कजान में पहुंचे. रूस पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) से मुलाकात की और द्विपक्षीय बैठक की. पीएम मोदी ने द्विपक्षीय बैठक में कहा कि रूस-यूक्रेन संघर्ष को शांतिपूर्ण तरीके से हल किया जाना चाहिए और भारत इसके लिए हरसंभव तैयार है.

हमारे सहयोग को बल मिला : PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान कहा कि पिछले तीन महीनों में दूसरी बार रूस आना हुआ है, यह हमारे बीच में समन्वय और मित्रता को दर्शाता है. मॉस्को में हुए समिट से हर क्षेत्र में हमारे सहयोग को काफी बल मिला है. साथ ही हम रूस-यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष के मुद्दे पर लगातार संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि हमारा पहले से ही मानना रहा है कि किसी भी मुद्दे का समाधान शांतिपूर्ण तरीके से किया जाना चाहिए. हम शांति और स्थिरता की जल्द बहाली करने का समर्थन करते हैं.

हर मुद्दे का समाधान शांतिपूर्ण तरीके हो

उन्होंने कहा कि हमारी पहले से प्राथमिकता रही है कि सभी पक्ष मानवता का ध्यान रखें और भारत आने वाले समय में समस्या का शांतिपूर्ण तरीके समाधान निकालने के लिए हरसंभव मदद करने के लिए तैयार हैं. प्रधानमंत्री ने बताया कि ब्रिक्स हमारे पास ऐसा प्लेटफॉर्म जहां हम सभी मुद्दों पर गंभीरता के साथ चर्चा कर सकते हैं. इसके अलावा पीएम मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन से कहा कि मैं आपका गर्मजोशी किए गए स्वागत के लिए आभार व्यक्त करता हूं.

यह भी पढ़ें- घुटने पर आया चीन? पूर्वी लद्दाख में भारत से एक समझौते पर पहुंचा, क्या कूटनीतिक से होगा समाधान!

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00