Home Top News Bulandshahr: बुलंदशहर में फटा सिलेंडर, धमाके में दो मंजिला मकान ध्वस्त, 6 लोगों की हुई मौत

Bulandshahr: बुलंदशहर में फटा सिलेंडर, धमाके में दो मंजिला मकान ध्वस्त, 6 लोगों की हुई मौत

by Divyansh Sharma
0 comment
Bulandshahr, Cylinder Blast, Yogi Adityanath, Live Times

Bulandshahr Cylinder Blast: मुख्यमंत्री योगी (Yogi Adityanath) ने सिकंदराबाद में हुई घटना का तत्काल संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि घायलों को बेहतर उपचार दिया जाए.

Bulandshahr Cylinder Blast: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर में बड़ा हादसा हो गया. बुलंदशहर में सिलेंडर ब्लास्ट के बाद एक घर ढह गया. हादसे के समय घर में मौजूद 6 लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गई.

वहीं, तीन से ज्यादा लोग घायल हो गए. पुलिस अधीक्षक (SP) श्लोक कुमार ने 6 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है. धमाका इतना तेज था कि दो मंजिला मकान देखते ही देखते ध्वस्त हो गया. बता दें कि उस घर में करीब 19 लोग रह रहे थे.

Bulandshahr Cylinder Blast: एक शख्स की हालत बेहद गंभीर

हादसा बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद (Sikandrabad) इलाके में हुआ है. सोमवार (21 अक्टूबर) की रात करीब 8 बजे रियाजुद्दीन नामक व्यक्ति के घर में एक सिलेंडर ब्लास्ट हो गया.

धमाके की वजह से देखते ही देखते दो मंजिला मकान ढह गया. हादसे के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई और चीख-पुकार मच गई.

बुलंदशहर के जिला मजिस्ट्रेट चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि रियाजुद्दीन नामक व्यक्ति के घर में यह हादसा हुआ है, जहां पर 19 लोग रह रहे थे. धमाके बाद मलबे में दबकर पति-पत्नी समेत 6 लोगों की मौत हो गई.

Bulandshahr’s Sikandrabad:Search and rescue operations underway after five members of a family died in a cylinder blast in Bulandshahr’s Sikandrabad, in Uttar Pradesh ,Monday, Oct 21, 2024.(PTI Photo)(PTI10_22_2024_000005B)

शवों को मलबे से निकालने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. जानकारी के मुताबिक तीन घायलों में से एक शख्स की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है.

हादसे की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच कर राहत बचाव कार्य में जुट गई.

यह भी पढ़ें: लश्कर के प्रॉक्सी TRF ने ली गांदरबल हमले की जिम्मेदारी, जानें कितना खतरनाक है आतंकी संगठन

Bulandshahr Cylinder Blast: 10 लोगों को निकाला गया सुरक्षित

हादसे की जगह पर पुलिस अधीक्षक, CO और दमकल विभाग भी मौजूद है. JCB की मदद से लिंटर और मलबे को हटाने की कोशिश की जा रही है.

मेरठ जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ध्रुवकांत ठाकुर ने बताया कि पांच लोगों की मौत के अलावा कुछ और लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं.

मलबे को हटाने के साथ-साथ बचाव अभियान अभी भी जारी है. हादसे वाली जगह से 10 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. सिलेंडर फटने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है.

सिलेंडर फटने की जांच जारी है. बचाव कार्य में NDRF, दमकल, पुलिस के अलाव चिकित्सा और स्थानीय प्रशासन के कर्मी भी मौके पर मौजूद हैं.

Bulandshahr’s Sikandrabad:Search and rescue operations underway after five members of a family died in a cylinder blast in Bulandshahr’s Sikandrabad, in Uttar Pradesh ,Monday, Oct 21, 2024.(PTI Photo)(PTI10_22_2024_000003A)

जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सिकंदराबाद में हुई घटना पर तत्काल संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि घायलों को बेहतर उपचार दिया जाए.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Election: झारखंड के DGP बने अजय कुमार सिंह, अनुराग गुप्ता की जगह EC ने की नियुक्ति

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00