Home National Gujarat Farmers Protest : अब गुजरात सरकार की टेंशन बढ़ाएंगे किसान, बजरंग पुनिया और योगेंद्र सरकार भी होंगे सक्रिय !

Gujarat Farmers Protest : अब गुजरात सरकार की टेंशन बढ़ाएंगे किसान, बजरंग पुनिया और योगेंद्र सरकार भी होंगे सक्रिय !

by Arsla Khan
0 comment

Gujarat Farmers Protest : आगामी 25 अक्टूबर को संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) एक अहम बैठक आयोजित करेंगे, जिसमें कई समस्याओं का जिक्र होगा.

Gujarat Farmers Protest : गुजरात के किसानों से जुड़ी समस्याओं को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) सक्रिय हो गया है. इसके लिए SKM गुजरात के केशोद में आगामी 25 अक्टूबर को महापंचायत करेगा. इस दौरान गुजरात के किसानों से जुड़ी दिक्कतों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी. इसमें अहम बैठक में किसान नेता योगेंद्र यादव (Farmer leader Yogendra Yadav) और पहलवान बजरंग पुनिया (Wrestler Bajrang Punia) भी जाएंगे. यहां पर बता दें कि कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने के साथ ही बजरंग पुनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया.

चर्चा में होंगे कई विषय

इस संबंध में संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के नेता पाल अंबालिया (Pal Ambaliya) ने बताया कि 25 अक्टूबर को गुजरात के केसोड़ में महापंचायत होगी. इस महापंचायत में बाढ़ और इको-सेंसिटिव जोन सहित राज्य के किसानों के कई मुद्दे उठाए जाएंगे. इसके अलावा भी कई अन्य अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

बारिश से हुई तबाही पर भी होगी चर्चा

पाल अंबालिया (Pal Ambaliya) ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में जानकारी दी है कि इस बार गुजरात के किसानों को कई मुद्दों के कारण बहुत नुकसान हुआ है. इस बार बारिश ने खेती को प्रभावित किया है, क्योंकि कई जगहों पर 300-400 प्रतिशत बारिश हुई है. पाल अंबालिया (Pal Ambaliya) ने ही यह जानकारी दी कि किसान नेता योगेंद्र यादव और पहलवान बजरंग पुनिया भी बैठक में शामिल हो सकते हैं.

2020 में हुआ था SKM का गठन

यहां पर बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) को गठन नवंबर 2020 में हुआ, जब केंद्र सरकार की तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के किसानों की लड़ाई शुरू हुई. दरअसल, SKM 3 कृषि अधिनियमों के खिलाफ सत्याग्रह (अहिंसक प्रतिरोध) का समन्वय करने के लिए 30 से अधिक भारतीय किसान यूनियनों का गठबंधन है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली धमाके में खालिस्तानी-पाकिस्तानी इंटेलिजेंस का हाथ! पुलिस ने Telegram से मांगी मदद

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00