Home National J&K के गांदरबल में बड़ा आतंकी हमला, टनल वर्कर्स पर फायरिंग; डॉक्टर समेत 7 लोगों की मौत

J&K के गांदरबल में बड़ा आतंकी हमला, टनल वर्कर्स पर फायरिंग; डॉक्टर समेत 7 लोगों की मौत

by Divyansh Sharma
0 comment
Jammu-Kashmir Terrorist Attack, Ganderbal, Gagangir, six tunnel worker, Live Times

Jammu-Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल (Ganderbal) जिले के गगनगीर (Gagangir ) इलाके में आतंकियों ने गैर-स्थानीय लोगों को निशाना बनाकर हमला किया.

Jammu-Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. जम्मू-कश्मीर में रविवार (20 अक्टूबर) की रात बहुत बड़ा आतंकी हमला हुआ है.

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल (Ganderbal) जिले के गगनगीर (Gagangir ) इलाके में आतंकियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. गैर-स्थानीय लोगों को निशाना बनाकर किए हमले में 6 मजदूरों और एक डॉक्टर की मौत हो गई है.

मृतक डॉक्टर की पहचान बड़गाम के रहने शहनवाज अहमद के तौर पर हुई है. वहीं, हमले में 5 लोगों के घायल होने की भी जानकारी सामने आ रही है.

Jammu-Kashmir Terrorist Attack: सुरक्षा बलों ने की इलाके की हमले वाली जगह की घेराबंदी

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, गांदरबल के गुंड में सुरंग परियोजना पर काम कर रहे मजदूर और अन्य कर्मचारी देर शाम अपने शिविर में लौट रहे थे.

इसी समय उन्हें आतंकियों ने निशाना बनाकर हमला किया. वहीं, अन्य 6 मृतकों की पहचान पंजाब के गुरदासपुर के निवासी गुरमीत सिंह के अलावा बहर निवासी फहीम नजीर और अनिल कुमार शुक्ला, कठुआ निवासी वाले शशि अब्रोल, बिहार निवासी कलीम और मोहम्मद हनीफ के रूप में की गई है.

बता दें कि आतंकियों की ओर से किए गए अंधाधुंध फायरिंग में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद चार मजदूरों और डॉक्टर ने थोड़ी देर बाद दम तोड़ दिया.

हमले की जानकारी सामने आते ही सुरक्षा एजेंसियों के बीच हड़कंप मच गया. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हमले के तुरंत बाद ही इलाके की घेराबंदी कर दी और हमलावरों की खोज के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

बढ़ सकती है हमले में हताहतों की संख्या

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) वी के बिरदी समेत कई बड़े अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकी हमले की निंदा करते हुए बड़ा बयान दिया.

उन्होंने कहा कि इस जघन्य कृत्य में शामिल आतंकियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा. अमित शाह ने अपने X पोस्ट में लिखा कि गगनगीर इलाके में लोगों पर किया गया नृशंस आतंकी हमला कायरतापूर्ण और घृणित कृत्य है.

उन्होंने दावा किया कि इसमें शामिल आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि आतंकियों को देश के सुरक्षा बलों की ओर से कड़ी से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा.

दूसरी ओर, नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि हमले में हताहतों की संख्या बढ़ सकती है. उमर अब्दुल्ला ने अपने X हैंडल पर लिखा कि गगनगीर हमले में हताहतों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि स्थानीय और गैर-स्थानीय मजदूर घायल हुए हैं.

यह भी पढ़ें: Flight Bomb Threat: थम नहीं रहा विमानों को धमकी देने का सिलसिला, 7 दिन में 90 से ज्यादा मामले आए सामने

उमर अब्दुल्ला ने हमले को बताया कायरतापूर्ण

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि गंभीर रूप से घायलों को श्रीनगर के SKIMS (Sher-e-Kashmir Institute of Medical Sciences) रेफर किया गया है.

उमर अब्दुल्ला ने इस हमले को कायरतापूर्ण बताया. बता दें कि इतना बड़ा आतंकी हमला उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद पर शपथ ग्रहण के महज चार दिन बाद हुआ है.

वहीं, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जघन्य आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए X पोस्ट में लिखा कि मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि इस घृणित हमले के पीछे जो लोग भी शामिल हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

उन्होंने कहा कि हमने जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सुरक्षा बलों को कार्रवाई करने की पूरी आजादी दी है. इसके अलावा दावा किया जा रहा है कि निहत्थे लोगों पर हमला करने आंतकियों की संख्या कम से कम दो थी.

अब सुरक्षा बलों की ओर से पूरे इलाको घेर कर जवाबी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

यह भी पढ़ें: Delhi Blast: ब्लास्ट में देशी बम का इस्तेमाल, सफेद पाउडर ने खोला राज! फोन से होगा खुलासा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00