Home RegionalBihar Bihar Bypoll: बिहार उपचुनाव के लिए RJD ने किया प्रत्याशियों का एलान; एक सीट पर लडे़गी CPI-M

Bihar Bypoll: बिहार उपचुनाव के लिए RJD ने किया प्रत्याशियों का एलान; एक सीट पर लडे़गी CPI-M

by Divyansh Sharma
0 comment
Bihar Bypoll, election, RJD, CPI-M, Live Times

Bihar Bypoll 2024: उपचुनाव में RJD ने आगामी उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों का एलान कर दिया है. 3 सीटों पर RJD के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे. एक सीट पर CPI-M चुनाव लड़ेगी.

Bihar Bypoll 2024: बिहार में चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है.

RJD यानी राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) ने आगामी उपचुनाव के लिए रविवार (20 अक्टूबर) को प्रत्याशियों का एलान कर दिया है. 3 सीटों पर RJD के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे.

वहीं, एक सीट पर महागठबंधन की सहयोगी दल CPI-M यानी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी- मार्क्सवादी चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस ने बड़ा एलान करते हुए कहा है कि वह इस उपचुनाव में अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी.

Bihar Bypoll 2024: कांग्रेस नहीं लड़ेगी उपचुनाव

बता दें कि बिहार में चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए RJD ने इमामगंज विधानसभा सीट से रोशन कुमार मांझी उर्फ राजेश मांझी को अपना उम्मीदवार बनाया है.

इसके अलावा बेलागंज विधानसभा सीट से RJD सांसद सुरेंद्र प्रसाद यादव के बेटे विश्वनाथ कुमार सिंह उम्मीदवार बनाए गए हैं. रामगढ़ विधानसभा सीट से RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे अजीत सिंह को RJD ने टिकट दिया है.

वहीं, तरारी विधानसभा सीट से राजू यादव को महागठबंधन की सहयोगी दल CPI-M से टिकट मिला है. बता दें कि महागठबंधन की सहयोगी पार्टी कांग्रेस इस चुनाव में अपने उम्मीदवारों का एलान नहीं करेगी.

इस बात की जानकारी महागठबंधन की ओर से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गई. इसमें बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, RJD अध्यक्ष जगदानंद सिंह और CPI-M के नेता शामिल हुए.

यह भी पढ़ें: Maharashtra Election: महाराष्ट्र चुनाव के लिए BJP की पहली सूची जारी, 99 प्रत्याशियों का एलान

BJP ने भी उतारे अपने 2 उम्मीदवार

एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने दो उम्मीदवारों का एलान कर दिया था. बता दें कि BJP के साथ एक-एक सीट पर जनता दल-यूनाइटेड और हिंदुस्तान आवाम मौर्चा चुनाव लड़ रहे हैं.

BJP ने रामगढ़ से पूर्व विधायक अशोक कुमार सिंह और तरारी विधानसभा से कई बार विधायक रह चुके सुनील पांडेय के बेटे विशाल प्रशांत को उम्मीदवार बनाया है.

नीतीश कुमार की JDU और जीतन राम मांझी की HAM की ओर से प्रत्याशियों का एलान करना बाकी है. सूत्रों के मुताबिक इमामगंज सीट पर HAM की ओर से दीपा मांझी को टिकट दिया जा सकता है.

बता दें कि दीपा मांझी की शादी जीतन राम मांझी के बेटे और राज्य के मंत्री संतोष सुमन से हुई है. बेलागंज सीट पर JDU अपना उम्मीदवार उतारेगी.

बता दें कि इन सबके अलावा प्रशांत किशोर की पार्टी जन सुराज भी चारों सीटों पर उम्मीदवार उतार रही है, जिससे चुनाव दिलचस्प हो गया है.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Election: रांची में राहुल गांधी की हुंकार, BJP पर बोला हमला, कहा- संविधान पर हो रहा हमला

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00